1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अफगानिस्तान में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना, कार बम धमाके में आठ लोगों की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना, कार बम धमाके में आठ लोगों की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां पर एक कार बम धमाके में आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, इस हमले में 48 लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों को उपचार के लिए असप्ताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां पर एक कार बम धमाके में आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, इस हमले में 48 लोगों के घायल होने की सूचना है। घायलों को उपचार के लिए असप्ताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

प्रांत के अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेरजई ने शनिवार को बताया कि घायल हुए कुछ लोगों की हालत बेहद ही गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। इस विस्फोट में 14 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान के बयान के मुताबिक, हमले में मृत हुए लोगों में एक बच्चा भी शामिल है। इसमें सुरक्षा बल के 11 जवानों के घायल होने की खबर है। इस धमाके की अबतक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

धमाके के कुछ घंटे के बाद ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर धमाके की निंदा की है। कहा कि अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच कतर में दोबारा बातचीत शुरू होने के बावजूद वहां आम नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमले ‘खतरे की घंटी है।

 

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...