नौ महीने में उगा दी इतनी विशाल बंदगोभी, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

australian woman grows giant cabbage
नौ महीने में उगा दी इतनी विशाल बंदगोभी, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली। हरी सब्जी सेहत के लिए बहुत फायेदेमंद मानी जाती है। यदि आपको भी हरी सब्जियों का शौक है तो आपको इस बंदगोभी को देखकर ताज्जुब होगा और खुशी भी होगी। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक महिला ने बंदगोभी की एक ऐसी विशाल प्रजाति की उपज की है जिसे देख हर कोई हैरान है। बंदगोभी को उगाने में महिला को नौ महीने का समय लगा। एक इंसान के जितना आकार है इस बंदगोभी का।

9 Months Took To Grow This Giant Cabbage :

रोजमैरी नॉरवुड के साथ उसके पति सीन कैडमैन दोनों मिलकर सब्जियां उगाने का काम करते हैं। इसी दौरान इन दोनों ने इस बड़े आकार के बंदगोभी को उगाया है। इस कपल ने बंदगोभी के पौधे को पिछले साल अप्रैल के महीने में अपने इको-सिस्टम गेस्टहाउस में लगाया था। रिपोर्ट के अनुसार नॉरवुड ने कहना है कि हालांकि सब्जियों की खेती करने में हमें कभी ऐसी सफलता नहीं मिली है। उसने इस बड़े आकार की बंदगोभी के पीछे अच्छी मिट्टी, अच्छी बारिश, अच्छा मौसम और गर्मी को वजह बताया है।

उनका कहना है कि इस पौधे को उगाने में बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं की थी। उन्होंने बंदगोभी के पौधे को बढ़ने की पूरी आजादी दे दी थी। उन्होंने बताया कि वे समय समय पर इसकी सुरक्षा करते रहते थे ताकि इसमें कोई कीड़े ना लग पाए। कपल के मुताबिक इस बंदगोभी के जरिए किसी परिवार के दो सप्ताह के लिए सब्जियों की जरूरत पूरी हो सकती है।

नई दिल्ली। हरी सब्जी सेहत के लिए बहुत फायेदेमंद मानी जाती है। यदि आपको भी हरी सब्जियों का शौक है तो आपको इस बंदगोभी को देखकर ताज्जुब होगा और खुशी भी होगी। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक महिला ने बंदगोभी की एक ऐसी विशाल प्रजाति की उपज की है जिसे देख हर कोई हैरान है। बंदगोभी को उगाने में महिला को नौ महीने का समय लगा। एक इंसान के जितना आकार है इस बंदगोभी का। रोजमैरी नॉरवुड के साथ उसके पति सीन कैडमैन दोनों मिलकर सब्जियां उगाने का काम करते हैं। इसी दौरान इन दोनों ने इस बड़े आकार के बंदगोभी को उगाया है। इस कपल ने बंदगोभी के पौधे को पिछले साल अप्रैल के महीने में अपने इको-सिस्टम गेस्टहाउस में लगाया था। रिपोर्ट के अनुसार नॉरवुड ने कहना है कि हालांकि सब्जियों की खेती करने में हमें कभी ऐसी सफलता नहीं मिली है। उसने इस बड़े आकार की बंदगोभी के पीछे अच्छी मिट्टी, अच्छी बारिश, अच्छा मौसम और गर्मी को वजह बताया है। उनका कहना है कि इस पौधे को उगाने में बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं की थी। उन्होंने बंदगोभी के पौधे को बढ़ने की पूरी आजादी दे दी थी। उन्होंने बताया कि वे समय समय पर इसकी सुरक्षा करते रहते थे ताकि इसमें कोई कीड़े ना लग पाए। कपल के मुताबिक इस बंदगोभी के जरिए किसी परिवार के दो सप्ताह के लिए सब्जियों की जरूरत पूरी हो सकती है।