1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, छह झुलसे

बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, छह झुलसे

9 People Killed Six Scorched Due To Thunderstorm In Bihar

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

पटना: बिहार के सारण और भोजपुर जिले में आज वज्रपात की घटना में नौ लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य झुलस गए। छपरा से प्राप्त समाचार के अनुसार, सारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खलपुरा गांव के कुछ लोग परवल के खेत में गए हुए थे। इसी दौरान तेज बारिश के साथ वज्रपात की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है।

पढ़ें :- ग्रेग चैपल ने कहा, इलेक्ट्रिक कार के जमाने में होल्डंस है ऑस्ट्रेलियाई युवा

उधर, भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के बखोरापुर गांव में आज वज्रपात से एक युवती की मौत हो गई। बखोरापुर गांव निवासी पुष्पा कुमारी (18) अपने खेत में काम कर रही थी तभी वज्रपात हुआ। इस घटना में युवती की झुलस कर मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिये आरा सदर अस्पताल आरा भेज दिया गया है।

सारण के असैनिक मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी -सह -सिविल सर्जन डॉ माधवेश्वर झा ने बताया कि नौ लोगों का शव सदर अस्पताल लाया गया है। घटना में घायल छह लोगों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। मौके पर पहुंचने वालो में शामिल गड़खा के विधायक मुनेश्वर चौधरी ने घटना को लेकर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।वही खलपुरा के मुखिया अजय सिंह ने बताया नौ ग्रामीणों की मौत हुई है।

वज्रपात से 9 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद डीएम ने मुआवजे की घोषणा की है। डीएम ने मृतक के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। सारण के डीएम ने इस पूरे घटना को दुखद बताते हुए कहा है कि प्रशासन घायलों को इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था कर रहा है। घटना के बाद सदर अस्पताल पहुंचे डीएम ने व्यवस्था का जायजा भी लिया।

पढ़ें :- सुभाष च्रंद्र बोस जयंती: भगत सिंह की फांसी से खफा होकर 26 जनवरी को यहां फहराया था तिरंगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...