1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गंगा में डूब रहे थे 9 लोग, अंजान महिला ने अपनी साड़ी फेंककर बचाई जान

गंगा में डूब रहे थे 9 लोग, अंजान महिला ने अपनी साड़ी फेंककर बचाई जान

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक ही परिवार के 9 लोग गंगा में डूब रहे थे। वहीं अचानक से एक अंजान महिला ने साहस और बुद्धि का परिचय देते हुए तुरंत अपनी साड़ी उताकर उनकी ओर फेंक दी और 6 लोगों की जान बच गई।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक ही परिवार के 9 लोग गंगा में डूब रहे थे। वहीं अचानक से एक अंजान महिला ने साहस और बुद्धि का परिचय देते हुए तुरंत अपनी साड़ी उताकर उनकी ओर फेंक दी और 6 लोगों की जान बच गई। गंगा में डूबी अन्य तीन किशोरियों को तलाश किया, लेकिन शाम तक उनका कोई पता नहीं चल पाया।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

यह घटना संभल के राजपुरा क्षेत्र का है। जहां मुंडन संस्कार के कार्यक्रम के लिए पहुंचे एक ही परिवार के नौ लोग गंगा में डूब गए। लोगों की चीख- पुकार सुनकर पास के खेत में काम रहे ग्रामीण तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंची। जिसमें से एक महिला ने बिना कुछ परवाह किए अपनी साड़ी उतारकर पानी में फेंक दी और उसकी मदद से छह लोगों को डूबने से बचा लिया।

बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद परिजनों ने साड़ी के माध्यम से लोगों को बाहर निकाला। इसी दौरान पुलिस व पीएएसी के अलावा एसडीआरएफ भी मौके पर पहुंची।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...