1. हिन्दी समाचार
  2. आईएस से प्रेरित आठ संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कुंभ में मिलाने वाले ​थे जहरीला रसायन

आईएस से प्रेरित आठ संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कुंभ में मिलाने वाले ​थे जहरीला रसायन

9 Suspects Inspired By Is Caught By Mumbai Ats Who Were Going To Mix Poison Kumbh

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। एटीएस ने मुंबई से सटे ठाणे जिले से आठ संदिग्ध आतंकियों को दबोचा है। पकड़े गए सभी शख्स आईएस से प्रेरित थे। पड़ताल में पता चला कि सभी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज कुंभ में खतरनाक केमिकल मिलाने की तैयारी कर रहे कर रहे थे। दबोचे गए लोगों में एक नाबालिग भी है। बुधवार को महाराष्ट्र एटीएस चीफ अतुल कुलकर्णी ने यह खुलासा करते हुए बताया कि सभी को औरंगाबाद मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश कर एटीएस ने रिमांड पर लिया है।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

महाराष्ट्र एटीएस, आईबी और एनआईए के संयुक्त ऑपरेशन में गिरफ्तार आरोपियों ने इस्लामिक स्टेट से प्रभावित होकर आतंकी गिरोह बना लिया था। पकड़े गए लोग देश के कई हिस्सों में हमले की योजना बना रहे थे। वहीं प्रयागराज उनके निशाने पर सबसे पहले था। वो गंगा जल और खाने में जहरीला रसायन मिलाकर देश को दहलाने की तैयारी में थे। इसके साथ ही आरोपी विस्फोटक सामग्री भी जुटा रहे थे। एटीएस के मुताबिक आरोपियों में सलमान खान, तकी खान और मोहसिन खान सगे भाई हैं और बाकी छह उनके खास दोस्त हैं।

बता दें कि गिरफ्तार आरोपी आपस में बातचीत के लिए स्नैपचैट एप का इस्तेमाल करते थे। उन लोगों ने कई चैट्स डिलीट कर दिए गए, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा संदिग्ध डार्कनेट का इस्तेमाल करते थे, जिसकी जानकारी खंगाली जा रही है। बताया जा रहा है कि सलमान, मोहसीन और तकी खान लोगों को कट्टर बनाते थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...