दिल्ली मेट्रो के महिला कोच में बैठने पर 9000 पुरुषों पर लगा जुर्माना

दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो हर तरह के यात्रियों के लिए विभिन्न तरह की सुविधाएं मुहैया करती है। वहीं मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग से डिब्बे बनाए गए हैं, जिसमें पुरुष यात्री सफर नहीं कर सकते हैं और अगर पुरुष यात्री महिला डिब्बे में सफर करते पाए जाते हैं तो उनका चालान काटा जाता है।

दरअसल दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए आंकड़े आपको हैरान कर देंगे। क्योंकि दिल्ली मेट्रो के महिला डिब्बे में यात्रा करने पर कुछ लोगों के नहीं बल्कि 9,000 से भी अधिक पुरुषों का चालान काटा गया है। ये चालान राष्ट्रीय राजधानी में 153 मेट्रो स्टेशनों पर काटे गए।

{ यह भी पढ़ें:- मेजेंटा लाइन के इस स्टेशन पर उतरने के लिए दिखाना होगा आईडी प्रूफ }

दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, महिला डिब्बों में यात्रा करने वाले 9003 लोगों का चालान काटा गया और दिल्ली मेट्रो में नशे की हालत में यात्रा करने पर 2,399 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया। बता दें कि मेट्रो पुलिस के लिए आठ नए पुलिस स्टेशन भी बनाए गए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली मेट्रो की एजेंटा लाइन हुई तैयार, एयरपोर्ट पहुंचना हुआ आसान }

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो हर तरह के यात्रियों के लिए विभिन्न तरह की सुविधाएं मुहैया करती है। वहीं मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग से डिब्बे बनाए गए हैं, जिसमें पुरुष यात्री सफर नहीं कर सकते हैं और अगर पुरुष यात्री महिला डिब्बे में सफर करते पाए जाते हैं तो उनका चालान काटा जाता है। दरअसल दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए आंकड़े आपको हैरान कर देंगे। क्योंकि दिल्ली मेट्रो के महिला डिब्बे में यात्रा…
Loading...