1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में आज निकले कोरोना के 992 नए मामले, वीकेंड कर्फ्यू लगने की संभावना बढ़ी

यूपी में आज निकले कोरोना के 992 नए मामले, वीकेंड कर्फ्यू लगने की संभावना बढ़ी

यूपी में मंगलवार को 992  कोविड नए केस (992 new cases of corona)  मिले हैं। इसके बाद यूपी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगने की संभावना बढ़ गई है। बता दें कि सोमवार तीन दिसंबर के मुकाबले 42 फीसदी का उछाल आया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में मंगलवार को 992  कोविड नए केस (992 new cases of corona)  मिले हैं। इसके बाद यूपी में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगने की संभावना बढ़ गई है। बता दें कि सोमवार तीन दिसंबर के मुकाबले 42 फीसदी का उछाल आया है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

बता दें कि कोविड के बढ़ते केस के मद्देनजर यूपी में सख्ती बढ़ सकती है। सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल समेंत वीकेंड कर्फ्यू पर निर्णय लिया जा सकता है। स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ आज सीएम योगी आदित्यनाथ समीक्षा करेंगे। शाम 6.30 बजे कोरोना को लेकर टीम-09 की बैठक होगी। यूपी की राजधानी लखनऊ मेदांता अस्पताल (Lucknow Medanta Hospital) में 32 कर्मचारी और 1 डॉक्टर  कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर राकेश कपूर ने दी है। उन्होंने बताया कि संक्रमित विभागों में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ अन्य स्टाफ और डॉक्टरों का भी टेस्ट किया जा रहा है।

यूपी में 24 घंटों के भीतर 572 नए कोविड केस (Covid Cases) दर्ज किए गए हैं. जिससे प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। महज दो दिनों के भीतर यहां पर कोरोना के दोगुने केस हुए हैं। जिसके बाद प्रशासन ने लोगों को एक बार फिर कोविड के प्रोटोकॉल (Covid Protocol) को फॉलो करने की हिदायत दी हैं। यूपी के 4 जिलों के भीतर कोविड के सबसे ज्यादा 64 फीसदी केस दर्ज किए गए हैं।

चार जिले मुख्य तौर पर कोविड से प्रभावित हैं

सोमवार को जारी कोविड के आधिकारिक बुलेटिन के मुताबिक उत्तर प्रदेश के चार जिले मुख्य तौर पर कोविड से प्रभावित हैं। इनमें सबसे ज्यादा केस दिल्ली से सटे गाजियाबाद के हैं। जहां पर कुल 193 केस आए हैं। तो वहीं गौतमबुद्ध नगर से 101, राजधानी लखनऊ में कुल 86 और मेरठ में 49 कोरोना केस आए हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...