1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द , छात्रों को आगे की कक्षाओं में प्रमोट कर दिया जाएगा

दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द , छात्रों को आगे की कक्षाओं में प्रमोट कर दिया जाएगा

कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली सरकार  कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, इस बात की घोषणा  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की। बताते चलें कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल को स्थगित की गईं थीं जिसके बाद अब इन्हें रद्द कर दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली:  कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली सरकार  कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, इस बात की घोषणा  उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की। बताते चलें कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल को स्थगित की गईं थीं जिसके बाद अब इन्हें रद्द कर दिया गया है।  छात्रों को आगे की कक्षाओं में प्रमोट कर दिया जाएगा। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर इसका एलान किया और कहा कि कोरोना संकट की वजह से ऐसा करना पड़ा।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की तरफ से 10वीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन के लिए अपनाए जा रहे मापदंड को इन दोनों (9वीं और 11वीं) कक्षाओं के लिए अपनाया जाएगा।

 

 

ऐसे सारे परिणाम 22 जून को  घोषित किए जाएंगे जिसे छात्र शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर देख सकते हैं कोई भी स्कूल रिजल्ट दिखाने के लिए बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...