एलकॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं क्लास की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, दो टीचर्स पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज

एलकॉन पब्लिक स्कूल,छात्रा ने की ख़ुदकुशी
एलकॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं क्लास की छात्रा ने की ख़ुदकुशी, टीचर्स के खिलाफ मामला दर्ज
नई दिल्ली। नोएडा में मंगलवार को नौवीं की एक छात्रा ने शिक्षकों की छेड़छाड़ से तंग आकर ख़ुदकुशी कर ली। छात्रा के पिता ने स्कूल के दो शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए कहा, स्कूल के दो शिक्षक उनकी बेटी के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे थे। आरोप है कि शिक्षक छात्रा को परीक्षा में फेल करने की धमकी देते थे। आहत छात्रा ने परेशान होकर यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के…

नई दिल्ली। नोएडा में मंगलवार को नौवीं की एक छात्रा ने शिक्षकों की छेड़छाड़ से तंग आकर ख़ुदकुशी कर ली। छात्रा के पिता ने स्कूल के दो शिक्षकों पर आरोप लगाते हुए कहा, स्कूल के दो शिक्षक उनकी बेटी के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे थे। आरोप है कि शिक्षक छात्रा को परीक्षा में फेल करने की धमकी देते थे। आहत छात्रा ने परेशान होकर यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामला नोएडा के सेक्टर-52 की रहने वाली इकिशा राघव का है। इशिका दिल्ली के मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल में नौवीं की छात्रा थी। मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतका के माता-पिता का आरोप है कि स्कूल के दो टीचरों की तरफ से उसे फेल करने की लगातार धमकी दी जाती थी, उसे गलत तरीके से टच करते थे। उन्होने बताया कि इशिका हमेशा कहती थी, “मैं कितना भी पढ़ लूं मुझे एसएसटी वाले सर पास नहीं करेंगे।” बीते 16 मार्च को जब छात्रा का रिज़ल्ट आया तो छात्रा 2 सब्जेक्ट में फेल थी और उसी के तनाव में आकार छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली के लड़को से परेशान 12वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट से हुआ खुलासा }

मृतक छात्रा के पिता राघव शाह ने बताया कि उनकी बेटी शिकायत करती थी कि उसके स्कूल में कुछ सही नहीं चल रहा है। टीचर अजीब तरीके से घूरते हैं और छूते हैं मुझे उन दोनों से डर लगता है। वे शिकायत करने पर उसे फेल करने की धमकी देते थे। रिज़ल्ट आने के बाद छात्रा ने उस वक्त फांसी लगा लिया जब वह घर पर अकेली थी। फिलहाल पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है कि मृतका एक अच्छी डांसर भी थी और वह अपने पिता राघव से ही कत्थक डांस की क्लास लेती थी। पिता ने बेटी की मौत के लिए स्कुल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है और कहा कि आरोपियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दोनों आरोपी शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, हालांकि अभी तक दोनों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

{ यह भी पढ़ें:- कलयुगी बेटी ने प्रेमी संग मिल कर डाली पिता की हत्या }

Loading...