1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. आम आदमी को बड़ा झटका, फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम… जानिए आज का भाव

आम आदमी को बड़ा झटका, फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम… जानिए आज का भाव

A Big Blow To The Common Man Then The Price Of Petrol Diesel Increased Know The Price Of Shame

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली:  29 दिन बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज इनकी कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है। नव वर्ष में पहली बार पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है और देशभर के अलग-अलग राज्यों की बात की जाए तो पेट्रोल की कीमत में 24 से 26 पैसे और डीजल के दाम में 24 से 27 पैसे तक का इजाफा दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- सर्राफा बाजार में जाने सोने-चांदी की कीमत आज कहां तक गिरी

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 26 पैसे बढ़कर 83.97 रुपये पर पहुंच चुके हैं और इसके साथ ही डीजल की बात करें तो दिल्ली में ये 25 पैसे महंगा होकर 74.12 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90 रुपये 60 पैसे पर जा पहुंची हैं और डीजल 80.78 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का भाव 85.44 रुपये और डीजल का भाव 77.70 रुपये प्रति लीटर पर आ चुके हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम 86.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं और डीजल 79.46 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि हुई है और पेट्रोल के दाम 25 पैसे बढ़कर 86.79 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। वहीं डीजल की कीमत 78.59 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

नोएडा में पेट्रोल 83.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.55 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची हैं। देश में पिछली बार ईंधन के दाम में 8 दिसंबर को परिवर्तन हुआ था और उसके बाद आज नए साल के पहले प्राइस चेंज में पेट्रोल 26 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगे हुए हैं।

पढ़ें :- सोने-चांदी के कीमतों में अब तक सबसे बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...