1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी में सैलानियों से भरी नाव डूबी, सभी को किया रेस्क्यू, 2 की हालत गंभीर

वाराणसी में सैलानियों से भरी नाव डूबी, सभी को किया रेस्क्यू, 2 की हालत गंभीर

वाराणसी जिले (Varanasi District) के अहिल्याबाई घाट के सामने यात्रियों से भरी नाव शनिवार सुबह सवेरे अचानक डूब गई। गंगा में नाव डूबने से मौके पर चीख पुकार मच गई। इसके बाद स्थानीय नाविकों के साथ वाराणसी  पुलिस (Varanasi Police) और बचाव टीम भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद नाव पर सवार करीब 30 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

वाराणसी। वाराणसी जिले (Varanasi District) के अहिल्याबाई घाट के सामने यात्रियों से भरी नाव शनिवार सुबह सवेरे अचानक डूब गई। गंगा में नाव डूबने से मौके पर चीख पुकार मच गई। इसके बाद स्थानीय नाविकों के साथ वाराणसी  पुलिस (Varanasi Police) और बचाव टीम भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद नाव पर सवार करीब 30 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। जानकारी के मुताबिक इस घटना में दो लोगों की हालात गम्भीर है, जिन्हें कबीर चौरा अस्पताल भेजा गया है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

स्थानीय नाविकों के अनुसार सभी यात्री दक्षिण भारत के केरल के रहने वाले हैं। वहीं इस हादसे के बाद नाविक फरार हो गया है। फिलहाल पुलिस मौके पर मौजूद हैं और जांच पड़ताल के साथ नाविक के तलाश में जुटीं है। एक शख्स ने बताया कि नाव वाले ने केरल से आए 30 से ज्यादा यात्रियों को नाव में बैठा लिया, जिसके थोड़ी देर बाद नाव में पानी भर गया। इस दौरान नाव वाला नाविक छोड़कर भाग गया।

नाव डूबने से अफरा-तफरी मचने लगी, लेकिन शुक्र ये रहा कि बाकी नाव वालों ने मिलकर सभी को बचा लिया। दशाश्वमेध एसीपी अवधेश पांडेय (Dashashwamedh ACP Avadhesh Pandey) ने बताया कि सुबह आंध्र के श्रद्धालुओं को लेकर नाव दर्शन पूजा के लिए निकली, नाव में बैठे यात्रियों की संख्या 34 थी। नाव में सवार लोगों को नाव वाले ने लाइफ जैकेट नहीं दी थी। इस दौरान नाव में पानी भरने लगा। जिससे लोग घबरा गए, लेकिन गनीमत ये रही कि नाव में मौजूद लोगों को बचा लिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...