1. हिन्दी समाचार
  2. नांदेड़ में सामने आया पालघर जैसा मामला, साधु की आश्रम में घुसकर हत्या

नांदेड़ में सामने आया पालघर जैसा मामला, साधु की आश्रम में घुसकर हत्या

A Case Similar To Palghar Surfaced In Nanded Killing A Sadhu Entering The Ashram

By रवि तिवारी 
Updated Date

महाराष्ट्र (Maharashtra) में साधुओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. पालघर में दो साधुओं की हत्या का मामला अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि अब नांदेड़ में एक साधु की हत्या से इलाके में खौफ का माहौल है. अब महाराष्ट्र के नादेंड़ के उमरी तालुका के नागठाना में बाल ब्रह्मचारी साधु शिवाचार्य की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या के मामले में साईनाथ शिंगाडे नाम के शख्स को तेलंगाना से पकड़ा है.

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

पुलिस का कहना है कि आरोपी साधु के शव को उसी की गाड़ी की डिग्गी में डालकर भागने की कोशिश कर रहा था. लैपटॉप और 65 हजार गाड़ी मे ही छोड़ के भाग गया. कार मठ के गेट में फस गई इसलिए वह दूसरी एक बाइक चुराकर भाग गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

साधु की हत्या पर बीजेपी नेता और प्रवक्ता राम कदम ने साधुओं की हत्या को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक महीने के अंतराल में दूसरी बार साधुओं की हत्या हो गई. सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार हुई साधुओं की हत्या को सरकार ने अफवाह करार दे दिया था. महाराष्ट्र में न तो साधु-संत सुरक्षित हैं और ना ही पुलिस सुरक्षित है. पिछले 2 महीने में महाराष्ट्र में 240 से अधिक पुलिसवालों पर हमले हुए हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है.

वहीं, नांदेड़ के कांग्रेस नेता चरनजीत सप्रा ने साधु की हत्या की निंदा की है. उन्होंने कहा कि ये मामला आपसी रंजिश और चोरी का लगता है.

गौरतलब है कि बीते महीने महाराष्ट्र के पालघर के गडचिंचले गांव में भीड़ ने दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही. जानकारी के मुताबिक दोनों साधु लॉकडाउन के दौरान गुजरात में अपने गुरु की अंतिम यात्रा में शामिल होने जा रहे थे. इस मामले में 101 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. आगे की जांच जारी है.

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...