1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जिला चिकित्सालय में दूसरे चरण का ड्राई रन हुआ पूरा दूसरे चरण कि लाभार्थी बनी एक महिला

जिला चिकित्सालय में दूसरे चरण का ड्राई रन हुआ पूरा दूसरे चरण कि लाभार्थी बनी एक महिला

A Dry Run Of The Second Phase Was Completed In The District Hospital A Woman Became The Beneficiary Of The Second Phase

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, कहा- मिशन शक्ति अभियान का समाज पर पड़ा है सकारात्मक प्रभाव

गोरखपुरः वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने की तैयारी दूसरे चरण की हुई शुरू . मकर संक्रांति के पर्व पर यानी 16 जनवरी से वैक्‍सीनेशन शुरू हो जाएगा. इसे लेकर पूरे प्रदेश सहित गोरखपुर में भी ड्राई रन की प्रक्रिया को पूरा किया गया. कोरोना वैक्‍सीनेशन के दौरान आने वाली समस्‍या और असुविधा को परखने के लिए ड्राई रन किया जा रहा है। जिला च‍िकित्‍सालय के स्पेशल वार्ड में इस बार एक महिला पहली लाभार्थि बनी
वैक्‍सीन लगवाई और उसके बाद कुछ समय प्रतीक्षालय में गुजारा.

गोरखपुर शहर में 51 अस्पतालों में 84 बूथ पर वैक्‍सीनेशन के लिए दूसरे चरण किबड्राई रन की प्रक्रिया को पूरा किया गया. हर अस्‍पताल पर 15-15 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को बुलाया गया है.
सभी बूथों पर चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था के साथ कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरी तरह से ध्‍यान रखा गया है. वैक्‍सीनेश के बाद लाभार्थी को आधे घंटे का समय प्रतीक्षालय में गुजारना होगा.

अर्चना मौर्य….
ने बताया कि हमको कोई दिक्कत नहीं हो रही है अभी ऐसा कुछ भी नहीं है ,डरने की जरूरत नहीं है ।कोई दिक्कत कोई परेशानी नहीं है लगवाने के बाद हम आधा घंटा आराम कर रहे हैं ।आराम करने के बाद फिर हम जाएंगे कोई दिक्कत होगी तो हम बताएंगे ।और बताया गया हैं कि 28 दिन बाद एक और टिका लगेगा।

अभय चंद्र श्रीवास्तव एसआईसी जिला चिकित्सालय

पढ़ें :- मुरादाबाद:ससुर के कहने में आकर पिता की जान का दुश्मन बना बेटा,पीड़ित ने आई जी से लगाई मदद की गुहार

उन्होंने बताया की यह देश के कई जगहों पर चल रहा है गोरखपुर में मॉकड्रिल चल रहा है । 15 से 20 लोगों को कॉल गई थी उनको बुलाया गया उन्हीं पर मॉकड्रिल चल रहा है कि कैसे वैक्सीनेशन करेंगे अगर कोई परेशानी होती है उससे कैसे मैनेज करेंगे।और आज यहाँ पर 15 लोगों का मॉकड्रिल हुआ है जिनको वैक्सीनेशन किया गया है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...