1. हिन्दी समाचार
  2. लश्कर-ए-तैयबा के लिए टेरर फंडिंग करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

लश्कर-ए-तैयबा के लिए टेरर फंडिंग करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

A Gang Busted For Funding Lashkar E Taiba 6 Arrested

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के लिए टेरर फंडिंग करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने पूछताछ के बाद कुल छह लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मुकेश सिंह ने बताया कि ये लोग लश्कर की मदद करते थे। साथ ही साथ भविष्य में किसी बड़े हमले या अन्य आतंकी गतिविधि की साजिश भी बना रहे थे।

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मुकेश सिंह ने बताया, ‘हमें इनपुट मिले थे कि जम्मू में एक टेरर फाइनैंसिंग ग्रुप लश्कर-ए-तैयबा की मदद कर रहा है। इनपुट्स के आधार पर जम्मू के स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रुप (एसओजी) ने मुदासिर फारूक भट नाम के शख्स से पूछताछ की। पूछताछ में उसने लश्कर-ए-तैयबा से अपने संबंधों की बात स्वीकार की है।’

आईजी मुकेश सिंह के मुताबिक, पूछपाछ में ही मुदासिर फारूक भट्ट से और जानकारी मिली और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पांच और लोगों- तौकीर अहमद भट, आसिफ भट, खालिद लतीफ भट, गाजी इकबाल और तारिक हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी लोगों से भी टेरर लिंक के बारे में पूछताछ की जा रही है।

हालांकि, आईजी मुकेश सिंह ने यह भी कहा है कि ऐसी कोई विशेष जानकारी नहीं है कि ये लोग 5 या 15 अगस्त के बारे में कोई साजिश रच रहे थे। हां, यह जरूर है कि ये लोग कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को फिर से सक्रिय करने और कुछ बड़ा प्लान करने की तैयारी कर रहे थे।

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...