1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अफगानिस्तान में 26/11 जैसा दिल दहला देना वाला आतंकी हमला, वीडियो में होटल की खिड़की कूदते दिखे लोग

अफगानिस्तान में 26/11 जैसा दिल दहला देना वाला आतंकी हमला, वीडियो में होटल की खिड़की कूदते दिखे लोग

अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल के शहर-ए-नवा (Shahr-e-Nawa of Kabul) में एक चाइनीज होटल (Chinese Hotel) में सोमवार को तेज धमाका हुआ। इसके बाद होटल में गोलीबारी करते हुए कुछ हमलावर दाखिल हुए हैं। होटल से गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रहीं हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अफगानिस्तान। अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल के शहर-ए-नवा (Shahr-e-Nawa of Kabul) में एक चाइनीज होटल (Chinese Hotel) में सोमवार को तेज धमाका हुआ। इसके बाद होटल में गोलीबारी करते हुए कुछ हमलावर दाखिल हुए हैं। होटल से गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रहीं हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल वीड़ियो में लोग अपनी जान बचाते होटल की खिड़कियों से कूदकर जान बचाते निकलते दिखाई पड़े। आशंका है कि अंदर हमलावरों ने लोगों को बंधक बना रहा है। हमलावरों ने होटल स्टार-ए-नौ (Hotel Star-A-Nau) को बनाया निशाना है।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

इस होटल को चाइनीज होटल (Chinese Hotel) इसलिए कहा जाता हैं चूंकि यहां बड़ी संख्या में चीनी नागरिक (Chinese Citizens) रुकते हैं। हादसे के समय भी अंदर चीनी नागरिक (Chinese Citizens)  होने की आशंका है। घटना ने एक बार फिर 26 नवंबर 2008 मुंबई के ताज होटल (26 November 2008 Taj Hotel in Mumbai) पर हुए हमले की याद दिला दी।

पढ़ें :- भूकंप की मार झेल रहे तुर्की को भारत ने भेजी राहत-सामग्री, अब तक करीब 4 हजार लोगों की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक होटल में तेज धमाके के बाद आग लग गई थी। आसपास अफरा-तफरी का माहौल है। समाचार एजेंसी एएफपी (News agency AFP) के अनुसार इस होटल को चाइनीज होटल (Chinese Citizens)   कहा जाता है क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अक्सर आते-जाते रहते हैं। अब तक हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है।

बताया जा रहा है कि हमलावर होटल के अंदर गोलियां चलाते हुए घुसे थे। घटना के बाद स्थानीय जांच एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किसी को होटल के आसपास जाने नहीं दिया जा रहा है। होटल के अंदर से चीख-पुकार की आवाज आ रहीं हैं। पूरा इलाका पुलिस छावनी (Police Cantonment) में तब्दील है।

पढ़ें :- Turkey Earthquake Update: तुर्की और सीरिया में मृतकों की संख्या 20 हजार से अधिक, पढ़े पूरी खबर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...