एक करोड़ 45 लाख की हेरोइन के साथ एक नेपाली गिरफ्तार

IMG-20190920-WA0021

सोनौली : यूपी के महराजगंज जिले के भारत नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली कस्बे में रोडवेज बस डिपो के समीप एसएसबी एवं पुलिस की संयुक्त टीम को पैट्रोलिंग के दौरान उस समय एक कामयाबी हासिल हुई। जब एक नेपाली ड्रग तस्कर के पास से 145 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ।

A Nepalese Arrested With Heroin Worth 1 45 Million :

बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ 45 लाख बताई जा रही है। पकड़ा गया ड्रग तस्कर राजकुमार यादव नेपाल के रूपंदेही जिले का निवासी बताया जा रहा है। जो ड्रग्स का नेपाल में कैरिंग का काम करता है। पुलिस ने आरोपी ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज रही है।

 

पुलिस ने बताया कि सीमा पर एसएसबी और पुलिस संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग कर रही थी तभी स्कूटी सवार एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। जो भारत से नेपाल जाने के फिराक में था। जब सुरक्षा एजेंसियों ने उसको रोकना चाहा तो वह भागने लगा। जिसको जवानों ने दौड़ा कर पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली गई। तो उसके कब्जे से 145 ग्राम बरामद हुई । सोनौली इंस्पेक्टर विजय राज सिंह ने बताया कि जल्द ही ड्रग तस्करों के बड़े रैकेट का खुलासा किया जाएगा ।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

सोनौली : यूपी के महराजगंज जिले के भारत नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली कस्बे में रोडवेज बस डिपो के समीप एसएसबी एवं पुलिस की संयुक्त टीम को पैट्रोलिंग के दौरान उस समय एक कामयाबी हासिल हुई। जब एक नेपाली ड्रग तस्कर के पास से 145 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ। बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ 45 लाख बताई जा रही है। पकड़ा गया ड्रग तस्कर राजकुमार यादव नेपाल के रूपंदेही जिले का निवासी बताया जा रहा है। जो ड्रग्स का नेपाल में कैरिंग का काम करता है। पुलिस ने आरोपी ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज रही है।   पुलिस ने बताया कि सीमा पर एसएसबी और पुलिस संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग कर रही थी तभी स्कूटी सवार एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। जो भारत से नेपाल जाने के फिराक में था। जब सुरक्षा एजेंसियों ने उसको रोकना चाहा तो वह भागने लगा। जिसको जवानों ने दौड़ा कर पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली गई। तो उसके कब्जे से 145 ग्राम बरामद हुई । सोनौली इंस्पेक्टर विजय राज सिंह ने बताया कि जल्द ही ड्रग तस्करों के बड़े रैकेट का खुलासा किया जाएगा । रिपोर्ट-विजय चौरसिया