1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ओवैसी के पोस्ट से खड़ा हुआ नया विवाद, कहा – ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं?

ओवैसी के पोस्ट से खड़ा हुआ नया विवाद, कहा – ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं?

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) का विवाद जारी है। साथ में दिल्ली कुतुब मीनार (Qutub Minar) को लेकर हिन्दू पक्ष ने अपना दावा ठोंक दिया है। इसके बीच एआईएमआईएम चीफ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के सूरत में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुगलों से भारत के मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है लेकिन ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं? बस इसके बाद विवाद भड़क गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) का विवाद जारी है। साथ में दिल्ली कुतुब मीनार (Qutub Minar) को लेकर हिन्दू पक्ष ने अपना दावा ठोंक दिया है। इसके बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) चीफ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुजरात के सूरत में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुगलों से भारत के मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है लेकिन ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं? बस इसके बाद विवाद भड़क गया।

पढ़ें :- ओवैसी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा-'हिम्मत है तो टेनी का घर तोडिए'

इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी पुष्यमित्र की ओर से तोड़े गए बौद्ध मंदिरों की बात क्यों नहीं करती?

मोदी जी  ये देश आस्था पर नहीं संविधान पर चलता है : असदुद्दीन ओवैसी

पढ़ें :- वरुण गांधी के साथ आए ओवैसी, तो बीजेपी सांसद बोले- 'Thank You'

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  ने भाषण के दौरान कहा कि मैं भी बोल दूं देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के घर के नीचे मस्जिद है, खोदी जाए। उन्होंने कहा कि तुम्हारी आस्था है तो मेरी भी है। क्या मोदी जी की आस्था ओवैसी की आस्था से बढ़कर है। ये देश आस्था पर नहीं संविधान पर चलता है।

ओवैसी ने सवाल किया कि हिंदू समाज सुधारक राजा राम मोहन राय मदरसे में क्यों पढ़ते थे?

ओवैसी ने आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस (RSS) की शाखाओं से अलग मदरसे स्वाभिमान और सहानुभूति सिखाते हैं, लेकिन ये बात अनपढ़ संघी नहीं समझ पाएंगे। ओवैसी ने सवाल किया कि हिंदू समाज सुधारक राजा राम मोहन राय मदरसे में क्यों पढ़ते थे? उन्होंने आरएसएस (RSS) पर मुसलमानों को निशाना बनाए जाने पर कहा कि मुस्लिम वंश पर ध्यान देना आपकी हीन भावना को दर्शाता है। देश के मुसलमानों ने भारत को समृद्ध बनाया है और आगे भी मुसलमान ऐसा करते रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...