हार से सदमे में हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम, इस खतरनाक खिलाड़ी को दिया टीम में मौका

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम सदमे में है, आलम यह है कि अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्कस स्टोनिस को शामिल किया गया है। स्टोनिस का नाम दुनिया के उन चुनिंदा खिलाडि़यों में शुमार है जिन्होंने एक ओवर में 6 छक्के जड़े हैं। इस बार से एक बात तो स्पष्ट होती है कि स्टोनिस को टीम में शामिल करके ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को मानसिक चोट पहुंचाने के फिराक में है। मिशेल मार्श पिछले मैच में चोटिल हो गए थे जिस वजह से स्टोनिस को टीम में शामिल किया गया है।




आपको बता दें कि मार्श कंधे की चोट के कारण भारत के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो गए हैं। मिचेल मार्श इस पूरे सीजन में कंधे की चोट के साथ ही खेलते रहे हैं। लेकिन अब उनकी तकलीफ बढ़ गई जिसके चलते वो अब भारत दौरे पर आगे नहीं खेल पाएंगे।



27 साल के स्टोनिस विस्फोटक बल्लेबाजी और उम्दा गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। स्टोनिस अभी शेफील्ड शील्ड में बुशरेंजर्स के लिए खेल रहे हैं। स्टोनिस ने 2016-17 के शेफील्ड शील्ड सीजन में 15.63 की औसत से रन बनाए हैं। गेंद के साथ उनका औसत 39 के आसपास है। स्टोनिस इस साल 30 जनवरी को हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड वन-डे में शतक लगाने और 3 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने थे। उनके नाबाद 146 रन और 3 विकेट के बावजूद कंगारू टीम को हार मिली थी।





स्टोनिस ने जुलाई 2015 में अनाधिकारिक मैच में एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे। उन्होंने नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वॉड की तरफ से नेशनल इंडिजिनियस स्क्वॉड के खिलाफ यह कारनामा किया था। उन्होंने पार्टटाइम गेंदबाज ब्रेंडन स्मिथ की 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे। हालांकि स्टोनिस का औसत टेस्ट मैचों में कुछ खास नहीं रहा है लेकिन भारत के खिलाफ उन्हे टीम में शामिल करना कंगारूओं की एक सोची समझी साजिश हो सकती है।