1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. नेपाल और भारत के बीच शुरू हुआ दोस्ती का नया सफर, RuPay Card को पीएम मोदी-देउबा ने लांच

नेपाल और भारत के बीच शुरू हुआ दोस्ती का नया सफर, RuPay Card को पीएम मोदी-देउबा ने लांच

नेपाल (Nepal) और भारत (India) के रिश्तों के बीच आई खटास अब दूर होने लगी है। दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे होने लगे हैं। इस बीच तीन दिवसीय भारत यात्रा पर नेपाल (Nepal)  के पीएम शेर बहादुर देउबा  (PM Sher Bahadur Deuba) आए हुए हुए हैं। शनिवार को उन्होंने दिल्ली में पीएम मोदी (Pm Modi) से मुलाकात और कई मुद्दों पर वार्ता की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नेपाल (Nepal) और भारत (India) के रिश्तों के बीच आई खटास अब दूर होने लगी है। दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे होने लगे हैं। इस बीच तीन दिवसीय भारत यात्रा पर नेपाल (Nepal)  के पीएम शेर बहादुर देउबा  (PM Sher Bahadur Deuba) आए हुए हुए हैं। शनिवार को उन्होंने दिल्ली में पीएम मोदी (Pm Modi) से मुलाकात और कई मुद्दों पर वार्ता की।

पढ़ें :- Shibu Soren Health Update : झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

इसके बाद दोनों नेताओं ने नेपाल में रुपे कार्ड (RuPay Card) व भारत के जयनगर से नेपाल के कुर्था तक ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया गया। पीएम मोदी और देउबा ने संयुक्त रूप से इसकी शुरूआत की है। दरअसल, भारत की मदद से जयानगर-कुर्था रेलवे लाइन का विकास किया जा रहा है।

बता दें कि, पीएम मोदी (Pm Modi) और नेपाल के पीएम के बीच दिल्ली के हैरदाबाद में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

साथ ही द्विपक्षीय रिश्तों को नया आयाम देने पर विचार किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नेपाल में RuPay कार्ड की शुरूआत के बाद हमारी अर्थव्यवस्था की कनेक्टिविटी में एक नया अध्याय जोड़ेगी।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...