1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP MP संघमित्रा मौर्य व उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने अदालत पहुंचा शख्‍स, सुनवाई नौ मई को

BJP MP संघमित्रा मौर्य व उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने अदालत पहुंचा शख्‍स, सुनवाई नौ मई को

यूपी के बदायूं लोकसभा सीट (Badaun Lok Sabha seat) से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य (BJP MP Sanghamitra Maurya ) और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya)  के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग वाली याचिका पर वादी के अधिवक्ता की ओर से प्रपत्र दाखिल करने के लिए समय मांगने पर एमपी/एमएलए कोर्ट (MP/MLA Court) के विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (Special Additional Chief Judicial Magistrate) अंबरीश श्रीवास्तव ( Ambareesh Srivastava)ने सुनवाई नौ मई की निर्धारित की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी के बदायूं लोकसभा सीट (Badaun Lok Sabha seat) से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य (BJP MP Sanghamitra Maurya ) और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya)  के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग वाली याचिका पर वादी के अधिवक्ता की ओर से प्रपत्र दाखिल करने के लिए समय मांगने पर एमपी/एमएलए कोर्ट (MP/MLA Court) के विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (Special Additional Chief Judicial Magistrate) अंबरीश श्रीवास्तव ( Ambareesh Srivastava)ने सुनवाई नौ मई की निर्धारित की है।

पढ़ें :- UP Legislative Council Elections : स्वामी प्रसाद मौर्य कल करेंगे नामांकन,अखिलेश यादव रहेंगे मौजूद

शिकायतकर्ता दीपक स्वर्णकार (Complainant Deepak Swarnkar) ने कोर्ट में ये याचिका दाखिल की है। इसमें उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya)   की पत्नी और पुत्र को भी पक्षकार बनाया है। अर्जी में आरोप लगाया गया है कि 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha Elections) में संघमित्रा मौर्य (Sanghamitra Maurya ) ने हलफनामे के जरिए झूठी जानकारियां दी हैं। याचिका पर विशेष अदालत के समक्ष सुनवाई होनी थी, लेकिन वादी पक्ष की ओर से कहा गया कि उन्हें कुछ दस्तावेज दाखिल करने हैं, लिहाजा समय दिया जाए।

इस अर्जी पर विशेष अदालत में सुनवाई होनी थी, लेकिन वादी पक्ष इस मामले में कुछ दस्‍तावेज दाखिल करने के लिए समय की मांग की। इस पर अदालत ने सुनवाई के लिए 9 मई तारीख दे दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...