1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यूक्रेन में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 22 लोगों की मौत, 6 लापता

यूक्रेन में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 22 लोगों की मौत, 6 लापता

A Plane Crashes In Ukraine 22 People Dead 6 Missing

By शिव मौर्या 
Updated Date

कीव। यूक्रेन में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 28 लोगों को लेकर जा रहा यूक्रेन वायुसेना का एक विमान शुक्रवार शाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान हादसे में 22 लोगों की मौत हो गयी, जबकि विमान में सवार अन्य लोग लापता हैं। हादसे की जानकारी यूक्रेन के मंत्री ने दी।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

उन्होंने बताया कि विमान में ज्यादातर छात्र सवार थे साथ ही इसमें 7 क्रू मेंबर भी थे। हादसे की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द ही वह घटनास्थल पर जाएंगे।

मंत्री ने जानकारी दी
मीडिया को इस विमान दुर्घटना की जानकारी यूक्रेन के एक मंत्री द्वारा प्राप्त हुई। यूक्रेनी मंत्री एंटोन गेराशेंको के अनुसार इस विमान दुर्घटना में 22 लोगों की जान गई है और दो लोग घायल हुए हैं जबकि दो लोग लापता भी हैं जिनकी तलाश चल रही है।

होगा जांच-दल का गठन
राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर लिखा कि वे इस दुर्घटना की जांच के लिए एक आयोग गठित कर रहे हैं जो इस विमान दुर्घटना की वजह पता करेगी। यह यूक्रेनी जहाज एंटोनोव -26 जो कि एक परिवहन विमान था उक्रेन में रात 8:50 पर चुहिव सैन्य हवाई अड्डे के दो किलोमीटर आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्गटना के बाद विमान में लगी आग पर काबू पाने में एक घंटा लग गया।

पढ़ें :- अब गांव के पंचायत भवन में ही बनेगा आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र, मिनी बैंक भी खुलेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...