काशी में शराब खरीदने को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की दिखी अनोखी पहल

liquor in Kashi
काशी में शराब खरीदने को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की दिखी अनोखी पहल

वाराणसी। केंद्र सरकार के आदेश के बाद कल से ही हर जगह शराब की बिक्री शुरू हो गयी है। पहले दिन शराब खरीदने वालों को तांता लग गया तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बन गयी। हालांकि अभी भी कारोना का कहर चल रहा है और पूरे देश में लॉकडाउन है फिर भी आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ छूट के साथ दुकान और व्‍यवसायिक प्रतिष्ठिान खोलने की अनुमति दी गयी है। इसमें शराब की दुकानें भी शामिल हैं। पहले दिन की चुनौतियों के बाद प्रशासन ने आज फिर से शराब की दुकाने खुलवाई हैं। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के काशी में शराब खरीदने वालों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का अनूठा तरीका निकाला, जो कि इस वक्‍त चर्चा का कारण बना हुआ हैं।

A Unique Initiative Of Social Distancing To Buy Liquor In Kashi :

शराब की शौकिनों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए शराब की शीशियां और बोतलों का प्रयोग किया, जिस पर बाकायदा नंबर लिखे गए थे। इसके बाद दूसरी तरफ खड़े लोगों को सेल्समैन शराब की शीशियों पर लिखे नंबरों के मुताबिक आवाज देता और खरीदार खाली नंबर लिखी बोतल उठाकर सेल्समैन को दिखा शराब खरीद लेते। शराब की दुकानों के बाहर लोगों की इस तरकीब की हर किसी ने तारीफ की और किसी को भी सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर परेशानी से दो चार नहीं होना पड़ा।

शहर के रामकटोरा पर स्थित शराब की दुकान पर काम करने वाले सेल्समैन आकाश ने बताया कि कबाड़ में पड़ी खाली शीशियों पर नंबरिंग की गई और फिर उसे सोशल डिस्टेंसिंग के बने घेरों पर रख दिया। अब आसानी से खरीदार नंबर के मुताबिक आकर शराब खरीदकर जा रहे हैं। इसका फायदा ये है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भीड़ पर नियंत्रण हो गया।

वाराणसी। केंद्र सरकार के आदेश के बाद कल से ही हर जगह शराब की बिक्री शुरू हो गयी है। पहले दिन शराब खरीदने वालों को तांता लग गया तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बन गयी। हालांकि अभी भी कारोना का कहर चल रहा है और पूरे देश में लॉकडाउन है फिर भी आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ छूट के साथ दुकान और व्‍यवसायिक प्रतिष्ठिान खोलने की अनुमति दी गयी है। इसमें शराब की दुकानें भी शामिल हैं। पहले दिन की चुनौतियों के बाद प्रशासन ने आज फिर से शराब की दुकाने खुलवाई हैं। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के काशी में शराब खरीदने वालों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग का अनूठा तरीका निकाला, जो कि इस वक्‍त चर्चा का कारण बना हुआ हैं। शराब की शौकिनों ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए शराब की शीशियां और बोतलों का प्रयोग किया, जिस पर बाकायदा नंबर लिखे गए थे। इसके बाद दूसरी तरफ खड़े लोगों को सेल्समैन शराब की शीशियों पर लिखे नंबरों के मुताबिक आवाज देता और खरीदार खाली नंबर लिखी बोतल उठाकर सेल्समैन को दिखा शराब खरीद लेते। शराब की दुकानों के बाहर लोगों की इस तरकीब की हर किसी ने तारीफ की और किसी को भी सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर परेशानी से दो चार नहीं होना पड़ा। शहर के रामकटोरा पर स्थित शराब की दुकान पर काम करने वाले सेल्समैन आकाश ने बताया कि कबाड़ में पड़ी खाली शीशियों पर नंबरिंग की गई और फिर उसे सोशल डिस्टेंसिंग के बने घेरों पर रख दिया। अब आसानी से खरीदार नंबर के मुताबिक आकर शराब खरीदकर जा रहे हैं। इसका फायदा ये है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भीड़ पर नियंत्रण हो गया।