1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली आदर्श नगर पंचायत घोषित होने पर नगरवासियो में खुशी की लहर

सोनौली आदर्श नगर पंचायत घोषित होने पर नगरवासियो में खुशी की लहर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सोनौली: सोनौली नगर पंचायत को अब आदर्श नगर पंचायत के नाम से जाना जाएगा । आदर्श नगर पंचायत घोषित किए जाने पर सुधीर त्रिपाठी चेयरमैन प्रतिनिधि ने नगर विकास मंत्री उत्तर प्रदेश आशुतोष टंडन से मिलकर उनका आभार प्रकट कर सोनौली के चौमुखी विकास के लिए उन्हें एक कार्य योजना भी सौपा है।

पढ़ें :- कपड़े के ऊपर से अंगों को छूना यौन अपराध नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले पर रोक

बता दे की सुधीर त्रिपाठी सोनौली नगर पंचायत के विकास के लिए निरंन्तर लगे हुए है और लखनऊ में डेरा डालकर उन्होने नगर विकास मंत्री से मिलकर उन्हे विकास की कार्ययोजना सौपा जिसमें सोनौली को सोलर लाइट से युक्त करने, पार्क का निर्माण, सभी वार्डों में नाली,सड़कों के निर्माण हेतु स्वीकृति के लिए आग्रह किया। जिस पर नगर विकास मंत्री ने शीघ्र स्वीकृति देने का आश्वाशन भी दिया है।

सुधीर त्रिपाठी ने लखनऊ से हमारे संवाददाता को दूरभाष पर बताया कि नगर पंचायत सोनौली के 18 महीने के कार्यकाल में ही आदर्श नगर पंचायत का दर्जा उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया है। सोनौली नगर पंचायत को जिनके सहयोग से आदर्श नगर पंचायत होने का गौरव प्राप्त हुआ है उन सभी के प्रति हम आभार प्रकट करते हुए कृतज्ञता व्यक्त करते है।

श्री त्रिपाठी ने यह भी कहा कि आदर्श नगर पंचायत सोनौली की जनता के प्यार आशीर्वाद और स्नेह से यह सब कुछ संभव हो पा रहा है। उन्होंने आज के इस दिन को ऐतिहासिक दिन के रुप में बताते हुए सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र की जनता को बधाई दिया है।

इसी क्रम मे श्री त्रिपाठी ने पंकज चौधरी सांसद महराजगंज, अमनमणि त्रिपाठी विधायक नौतनवा तथा अमरनाथ उपाध्याय जिलाघिकारी महराजगंज के प्रति भी आभार प्रकट किया है।

पढ़ें :- पासपोर्ट खोने की 'सजा': 18 साल पाकिस्तान की जेल में गुजारी जिंदगी, छूटकर बोली महिला- स्वर्ग है भारत

ज्ञात हो कि सोनौली कस्बा को नगर पंचायत बनाने की मांग करीब एक दशक से चल रहा था। जो 22 दिसम्बर 2016 को यूपी सरकार की कैबिनेट ने सोनौली को नगर पंचायत का दर्जा दिया था। जिसके बाद पूरे कस्बे में रहने वाले लोगो के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। सोनौली को नगर पंचायत बनाने को लेकर अधिकारियो से लेकर सरकार तक पैरवी कर रहे सुधीर त्रिपाठी के अथक प्रयास से नगर पंचायत सोनौली की घोषणा हुई थी ।  जो आप फिर नगर पंचायत सोनौली अब आदर्श नगर पंचायत हो गया ।

संवाददाता-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...