1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. हैदराबाद निका चुनाव परिणा देख पार्टी में खुशी की लहर, किरीट सौमेया बोले-अगले साल मुंबई की बारी

हैदराबाद निका चुनाव परिणा देख पार्टी में खुशी की लहर, किरीट सौमेया बोले-अगले साल मुंबई की बारी

A Win In Hyderabad Triggered A Wave Of Happiness In The Party Kirit Soumeya Said Next Year Mumbai Turn

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। हैदराबाद में निकाय चुनाव के 150 वार्डों पर एक दिसंबर को हुए चुनाव की मतगणना जारी है। अभी तक के आंकड़ों में भाजपा बहुमत से ज्यादा सीटें पाती  हुई दिख रही है। वहीं, ओवैसी के गढ़ में भाजपा को मिले ​बहुमत के बाद पार्टी बेहद ही खुश है। भाजपा जहां सबसे बड़ी पार्टी बनती हुई लग रही है। वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) दूसरे पर और ओवैसी की एआईएमआईएम तीसरे नंबर पर है।

पढ़ें :- योगी सरकार में एके शर्मा का चलेगा सिक्का, एमएलसी के बाद बन सकते हैं डिप्टी सीएम

इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता किरीट सौमेया का कहना है कि हैदराबाद में जीत हमारी है। पूर्व भाजपा सांसद ने ट्वीट कर कहा है कि, हैदराबाद में जीत हमारी है, अगले साल मुंबई की बारी है। हैदराबाद निकाय चुनाव इसलिए भी अहम है क्योंकि यहां प्रचार के लिए भाजपा ने अपने दिग्गज नेताओं की फौज उतारी थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेताओं ने प्रचार किया था। वहीं प्रचार के अंतिम दिन गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे थे। बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है।

यह नगर निगम चार जिलों में फैला हुआ है, जिसमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी शामिल हैं। चार जिलों में 24 विधानसभा क्षेत्र भी शामिल हैं। इसके अलावा, तेलंगाना की पांच लोकसभा सीट भी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का हिस्सा हैं।

 

पढ़ें :- बिहार की तरह बंगाल में भी भाजपा को जिताने में मदद करेंगे ओवैसी : साक्षी महाराज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...