1. हिन्दी समाचार
  2. चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती धन उगाही के आरोप में गिरफ्तार

चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती धन उगाही के आरोप में गिरफ्तार

A Woman Accused Of Raping Chinmayanand Arrested For Extortion

शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती को धन उगाही करने के मामले में न्यायिक हिरासत में लिया गया है। हालांकि युवती ने अग्रिम जमानत के लिए याचिका डाली है लेकिन उससे पहले ही 14 दिन के लिए उसे जेल भेज दिया गया है। आपको बता दें युवती के आरोप लगाने के बाद एक और वीडियो सामने आया था जिसके बाद पुलिस ने युवती व उसके 3 अन्य साथियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चिन्मयानंद के केश की जांच एसआईटी कर रही है। एसआईटी ने 5 करोड़ की धन उगाही के आरोप में मंगलवार को ही युवती व उसके दो साथियों को रिमान्ड पर लेकर पूछताछ की थी। बुधवार को युवती को आखिरकार ​गिरफ्तार कर लिया गया। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने युवती को स्वामी चिन्मयानंद से धन उगाही करन के आरोप में गिरफ्तार किया है।

हालांकि युवती को गिरफ्तार को कर लिया गया है लेकिन अग्रिम जमानत के लिए 26 सितंबर यानी कल उसकी याचिका पर कोर्ट में सुनवाई होनी है। कोर्ट ने एसआईटी को भी तथ्य पेश करने के लिए 26 सितम्बर की ही तारीख दी है। आपको बता दें कि मंगलवार को पहले SIT ने पीड़िता के दोस्त विक्रम और सचिन को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी फिर युवती से भी पूछताछ की गयी। बुधवार सुबह युवती को उसके घर से हिरासत में लिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...