गोंडा: सास को मुखाग्नि देने वाली महिला के पति की भी मौत

gonda husband death
गोंडा: सास को मुखाग्नि देने वाली महिला के पति की भी मौत

A Woman Lost Her Husband After Her Mother In Law

गोंडा। यूपी के गोंडा में कुछ दिन पहले समाज के विरोध को दरकिनार कर सास को मुखाग्नि देने वाली महिला के पति की भी मौत हो गई। वो मुंबई से घर आ रहा था तभी ट्रेन में अचानक तबियत बिगड़ गई। उसे तुरन्त रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसकी खबर उसके घर पहुंची तो महिला के उपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। साथ पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

घटना गोंडा वजीरगंज के बभनी गांव की है। यहां बीते दिनों सास को मुखाग्नि देने वाली बहू गुड़िया की पति की भी मुंबई से लौटते समय सोमवार रात को ट्रेन में मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही गुड़िया पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पहले सास और अब सुहाग को खोकर वह बेहाल हो गई है।

बता दें कि सास को मुखाग्नि देने वाली बहू की खबर फैलने पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और कमिश्नर उसके घर भी गये थे। सरकार और प्रशासन की ओर से से सहायता दी गई थी। मंगलवार को सुबह गांव वालों ने बताया कि मुंबई से लौट रहे गुडिया के पति राजित राम की ट्रेन में ही मौत हो गई है। बताया जाता है कि गुड़िया का पति बीमारी के कारण वहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। जिसके चलते मां को मुखाग्नि देने नही आ सका था।

जिसके बाद पत्नी गुड़िया ने बेटे और बहू दोनों का फर्ज निभाते हुए मुखाग्नि दी थी। गांव के प्रधान ने बताया कि पति राजितराम अपनी मां की मौत के सदमें में कई दिनों से अस्पताल में बेहोशी की हालत में था। जब उसे होश आया तो अपने घर आना चाहा। वह अपने दस वर्षीय बेटे आकाश के साथ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से घर को चल दिया। लखनऊ में ट्रेन में ही उसकी हालत और बाराबंकी के पास ट्रेन में ही दम तोड़ दिया।

गोंडा। यूपी के गोंडा में कुछ दिन पहले समाज के विरोध को दरकिनार कर सास को मुखाग्नि देने वाली महिला के पति की भी मौत हो गई। वो मुंबई से घर आ रहा था तभी ट्रेन में अचानक तबियत बिगड़ गई। उसे तुरन्त रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसकी खबर उसके घर पहुंची तो महिला के उपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। साथ पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। घटना गोंडा वजीरगंज के…