1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Aag Ke Totke : आग के ये उपाय चमका बदल देंगे किस्मत, बेहद पवित्र माना गया है

Aag Ke Totke : आग के ये उपाय चमका बदल देंगे किस्मत, बेहद पवित्र माना गया है

आग मानव जीवन का वरदान है। मानव के जीवन विकास क्रम में अग्नि का रोल अति महत्वपूर्ण है। जीवन चर्या में आग के विना पोषण संभव नहीं है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Aag Ke Totke : आग मानव जीवन का वरदान है। मानव के जीवन विकास क्रम में अग्नि का रोल अति महत्वपूर्ण है। जीवन चर्या में आग के विना पोषण संभव नहीं है। सनातन धर्म में अग्नि को परम पवित्र माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में अग्नि के चमत्कारी उपायों के बारे में बताया गया है। अग्नि से जुड़े कुछ उपाय तो इतने प्रभावी माने गए हैं कि इन्‍हें करते ही कारगर नतीजे मिलते हैं। आइए जानते हैं अग्नि के उपाय।

पढ़ें :- Aaj Ka Rashifal 27 January 2023 : मिथुन राशि को आज अचानक धन मिलेगा, जानिए अपनी राशि के बारें में

 धन-संपत्ति के लिए
धन-संपत्ति के लिए गूलर की लकड़ी को हवन कुंडी में जलाएं और उसमें 27 बार दूध, चावल और चीनी से बनी हुई खीर की आहुति दें। ऐसा करने से जल्द ही पैसों की तंगी से राहत मिलती है।

रोजगार पाने लिए
रोजगार पाने के लिए प्रत्येक शनिवार को शाम के समय शमी की लकड़ी से आग जलाएं। फिर उसमें काले तिल से 21 बार आहुति दें। शनि देव का आह्वान करें। जल्द तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

कर्ज मुक्ति के लिए
यदि किसी के पास कर्ज है और इसे लेकर वो परेशान है। हों तो खैर की लकड़ी से आग जलाएं। फिर हवन सामग्री में गुड़ मिलाकर इस मिश्रण से 27 बार आहुति दें। हर 15 दिन में ये उपाय करें जल्दी ही कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।

घर में सुख-शांति के उपाय
इसके लिए घर का मुखिया किसी भी दिन सुबह आम की लकड़ी से अग्नि जलाकर उसमें हवन सामग्री उतनी ही मात्रा में गुग्गल धूप मिलाकर 27 बार आहुति दें।

पढ़ें :- शुक्रवार 27 जनवरी, 2023 का पंचांग: आज शुक्ल षष्ठी है, करें माता लक्ष्मी की पूजा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...