1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी के गढ़ में आम आदमी पार्टी ने लगाई सेंध, सूरत के हीरा कोरोबारी महेश सवानी आप में हुए शामिल

बीजेपी के गढ़ में आम आदमी पार्टी ने लगाई सेंध, सूरत के हीरा कोरोबारी महेश सवानी आप में हुए शामिल

आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी अपना तेजी से विस्तार क रही है। आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके साथ ही वह अन्य राज्यों में विस्तार को लेकर बड़ा दांव चल रही है। इसी क्रम में शहर के बड़े हीरा कारोबारियों में से एक महेश सवानी ने आम आदमी पार्टी ज्‍वॉइन कर ली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी अपना तेजी से विस्तार क रही है। आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके साथ ही वह अन्य राज्यों में विस्तार को लेकर बड़ा दांव चल रही है। इसी क्रम में शहर के बड़े हीरा कारोबारियों में से एक महेश सवानी ने आम आदमी पार्टी ज्‍वॉइन कर ली है।

पढ़ें :- राघव चड्ढा का ​गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा, कहा-BJP दिखा रही झूठा सर्वे

महेश सवानी को मनीष सिसोदिया ने औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि, हीरा कारोबारी महेश सवानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के बड़े उद्योगपति हैं। उनका आम आदमी पार्टी में शामिल होना कई सियासी सवालों को जन्म दे दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि आप राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि गुजरात में राजनीतिक रूप से मजबूत पाटीदार समुदाय से आने वाले 51 वर्षीय महेश सवानी सालों से गरीब लड़कियों के सामूहिक विवाह का भव्‍य आयोजन करते रहे हैं। यही कारण है कि महेश सवानी की अपने इलाके में अलग ही पकड़ है।

महेश सवानी ने आप में शामिल होने के बाद कहा कि वह समाज सेवा के विस्तार की नीयत से राजनीति में आए हैं। उन्‍होंने कहा कि वह केवल सूरत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे गुजरात के लिए काम करना चाहते हैं। बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी ने सभी 182 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा कर रखी है।

 

पढ़ें :- अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा-आप नेताओ को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस है जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...