1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. AAP की यूपी में सरकार बनी तो हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री : मनीष सिसोदिया

AAP की यूपी में सरकार बनी तो हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री : मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (uttar prasth assembly election 2022) के बाद राज्य में सरकार बनने पर सभी घरेलू उपभोक्ताओं(Domestic Consumar) को 300 यूनिट बिजली मुफ्त (Free electricity) देगी और 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ किया जाएगा । 

By संतोष सिंह 
Updated Date
  लखनऊ । आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (uttar prasth assembly election 2022) के बाद राज्य में सरकार बनने पर सभी घरेलू उपभोक्ताओं(Domestic Consumar) को 300 यूनिट बिजली मुफ्त (Free electricity) देगी और 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ किया जाएगा ।
 दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी। इसके अलावा सरकार छोटी-बड़ी सभी तरह की जोत वाले किसानों को मुफ्त बिजली (Free electricity)  उपलब्ध कराएगी।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने यह भी ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनने पर बिजली के मनमाने बिल से परेशान प्रदेश के 38 लाख परिवारों के बिल माफ कर दिए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार (Yogi Government)  ने बिजली इतनी महंगी कर दी है कि बिजली का बिल भरना बहुत मुश्किल हो रहा है।’सरकार कहती है कि या तो बिजली का बिल भरो नहीं तो उन्हें अपराधी माना जाएगा।

पढ़ें :- पंजाब के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र व ISI कनेक्शन की होगी जांच

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में सैकड़ों ऐसे मामले हैं जहां आम आदमी ने बिजली के महंगे बिल देखकर आत्महत्या कर ली है। अलीगढ़ में रामजी लाल नामक किसान ने बिजली का बिल नहीं भर पाने की वजह से आत्महत्या कर ली। एटा में 17 साल की लड़की ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली कि बिजली विभाग ने उसके पिता के नाम गलत बिल भेज दिया था जिसे न चुका पाने के कारण उसे अपराधी करार दे दिया गया था।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार ऐसे हैं जिनके घरों में सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेज रखे हैं और सरकार उन्हें अपराधी मान रही है। मैं उन लोगों को कहना चाहता हूं कि आप आम आदमी पार्टी का समर्थन करिए और विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में हमारी सरकार बनवाइए। सरकार बनते ही उन बिलों को फाड़ कर फेंक दीजिएगा। सब के बकाया बिल माफ कर दिया जाएंगे। यह अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गारंटी है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली आज विलासिता नहीं बल्कि मूलभूत आवश्यकता है जिसे हर नागरिक को उपलब्ध कराना हर सरकार की जिम्मेदारी है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह (Uttar Pradesh in-charge Sanjay Singh) ने इस मौके पर कहा कि केजरीवाल जो कहते हैं वह कर के दिखाते हैं। 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने समेत जो भी घोषणाएं की गई हैं वे ऐतिहासिक हैं।   आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर सिसोदिया ने कहा कि जब समय आएगा, तब पार्टी इस बारे में निर्णय लेकर बताएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है।

पढ़ें :- Varanasi: तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने जा रहे आप सांसद संजय सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...