आप में अमानतुल्ला की वापसी के साथ फिर खिंची तलवारें

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास और विधायक अमानतुल्ला के बीच हुए वाक् विवाद के बाद ​पार्टी से निलंबित हुए अमानतुल्ला की सोमवार को पार्टी में वापसी हो गई है। इसकी खबर लगते ही कुमार विश्वास की ओर से गुस्से भरी प्रतिक्रिया सामने आई है तो दूसरी ओर दिल्ली सरकार के बागी पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास की दशा पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है।

कुमार विश्वास ने अमानतुल्ला की पार्टी में वापसी पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि वह लोकतांत्रिक जनता पार्टी से सांप्रदायिकता के केस में फंसने के बाद आए हैं। वह एक मुखौटा हैं। उनके पीछे खड़े लोग साजिशें करते आए हैं और करते रहेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- गाजियाबाद के मोहननगर इलाके से मिली केजरीवाल की गायब कार }

इसके आगे विश्वास ने कहा कि वह पिछले एक साल से पार्टी के कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ होती रही बद्सलूकी जैसे मुद्दों पर सवाल उठाते रहे हैं। जिसके लिए उनके लिए और उनके परिवार के लिए गंदी गंदी बातें ट्वीट की जाती रहीं हैं। लेकिन इस डर से वह आप को छोड़ने वाले नहीं हैं। वह एक कड़वी दवा हैं। आप में लोगों को किनारे किए जाने की पुरानी परंपरा है। पहले भी मयंक गांधी, अंजलि दामनिया, प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव के साथ ऐसा हो चुका है।

अपने ऊपर राज्यसभा की सीट मांगने का आरोप लगाने वालों को जवाब देते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि मुद्दा अमानतुल्ला या राज्यसभा नहीं है। अब तक राज्यसभा की कई टिकटें उनके दरवाजे तक आ चुकीं हैं। यहां सवाल ये है कि आप जिस बदलाव की उम्मीद के साथ बनाई गई थी वह खत्म होती नजर आ रही है। दूसरे दलों से आए लोगों ने इसे भाजपा और कांग्रेस के रास्ते पर ही पहुंचा दिया है। वह बेहतर उम्मीदवार हैं तो यह बात वह कह सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- केजरीवाल की चोरी हुई कार के भी अपने कई किस्से हैं, पढ़िए पूरी कहानी }

2 नवंबर को होने वाली आप राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में वक्ता के रूप में अपना नाम न होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वक्ताओं की सूची में नाम न होने से कुछ नहीं होता। अगर कार्यकर्ता चाहेंगे तो वह बोलेंगे।

इस पूरे मामले में आप से निकाले जा चुके बागी पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए ट्​वीट के माध्यम से चुटकी लेते हुए लिखा है कि भैया डर के आगे जीत है अगर आप घुटने टेकने के बजाय वीरता से सत्य के साथ खड़े रहे तो उनके जैसा पार्टी का हर कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा होगा।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल की नीली वैगनआर कार चोरी }

Loading...