1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Aamir Khan Birthday Special: आखिर क्यों आमिर खान रहते हैं हर फिल्म अवॉर्ड समारोह से गायब

Aamir Khan Birthday Special: आखिर क्यों आमिर खान रहते हैं हर फिल्म अवॉर्ड समारोह से गायब

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 57 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। आमिर खान (Aamir Khan) का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। आमिर  अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आप सभी ने देखी ही होंगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Aamir Khan Birthday Special: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Mr. Perfectionist Aamir Khan) आज अपना 57 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। आमिर खान (Aamir Khan) का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। आमिर  अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आप सभी ने देखी ही होंगी।

पढ़ें :- Nude Photoshoot Case: Aamir Khan के होने वाले दामाद ने की ऐसी हतकत, ट्रोलर्स ने की रणवीर सिंह से तुलना

आमिर खान (Aamir Khan) बॉलीवुड के उन सुपरस्टार कलाकरों में से एक हैं जो फिल्मों में नए प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से उन्हें बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट (Mr. Perfectionist) यानी  आमिर खान (Aamir Khan) वैसे तो चुनिंदा फिल्मों में ही काम करते हैं लेकिन वो जिस फिल्म में काम करते हैं उसकी कामयाबी की पक्की गैरेंटी होती है। आमिर खान (Aamir Khan) की अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ देती है।

लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि आमिर खान (Aamir Khan) किसी फिल्मी अवॉर्ड समारोह में नजर क्यों नहीं आते हैं या फिर इतनी बेहतरीन फिल्में करने के बावजूद उन्हें किसी अवॉर्ड से क्यों नहीं नवाज़ा जाता है।

दरअसल बॉलीवुड के अवॉर्ड समारोह से आमिर खान (Aamir Khan) के नदारद रहने के पीछे एक खास वजह है जो शायद आप नहीं जानते। तो चलिए हम ही उस वजह से पर्दा हटाते हैं क्यों बॉलीवुड के अवॉर्ड समारोह से आमिर दूर रहते है

बॉलीवुड के अवॉर्ड समारोह से दूर रहते हैं आमिर

आपको बता दें कि आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्म ‘होली’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। लेकिन उन्हें कामयाबी और शोहरत मिली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से, आमिर की ये कामयाबी और शोहरत तब से लेकर अब तक बरकरार है।

फिल्मों के जरिए इतनी शोहरत और कामयाबी हांसिल करने के बावजूद आमिर खान (Aamir Khan) किसी भी फिल्म पुरस्कार समारोह में शिरकत नहीं करते हैं जबकि आमिर के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम कलाकार इस तरह के समारोह में शामिल जरूर होते हैं।

बताया जाता है कि आमिर खान (Aamir Khan) बॉलीवुड के पुरस्कारों को कोई खास अहमियत नहीं देते हैं क्योंकि उनका मानना है कि ये सारे पुरस्कार पहले से ही फिक्स होते हैं। लेकिन जब बात ऑस्कर पुरस्कारों की होती है तो आमिर खान वहां जरूर नज़र आते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

दरअसल साल 1996 में आयोजित 41वें फिल्म फेयर अवॉर्ड फंक्शन के दौरान बतौर बेस्ट एक्टर ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के लिए शाहरुख खान, ‘रंगीला’ के लिए आमिर खान (Aamir Khan), ‘नाज़ायज’ के लिए अजय देवगन, ‘हीरो नंबर वन’  के लिए गोविंदा और ‘करण अर्जुन’ के लिए सलमान खान को नॉमिनेट किया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

हालांकि आमिर खान (Aamir Khan) को खुद पर पूरा भरोसा था कि बेस्ट एक्टर का खिताब उन्हें ही मिलेगा। लेकिन उनके हाथ निराशा तब लगी जब इस समारोह में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को बेस्ट एक्टर के खिताब से नवाजा गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के हाथों में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड देखकर आमिर खान (Aamir Khan) काफी उदास हो गए थे और उसी दिन उन्होंने बॉलीवुड के अवॉर्ड समारोह से दूरी बनाने का फैसला कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...