बेंगलुरु घटना पर आमिर दुखी

Aamir Khan On Bengaluru Molestation Sad Incident Makes Us Feel Shamed

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर बेंगलुरू में हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं की निंदा करते हुए उसे बेहद शर्मनाक एवं दुखद बताया। उधर, पटकथा लेखक सलीम खान ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बेंगलुरू में हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए इस संबंध में फौरन कदम उठाने का अनुरोध किया है। सलीम (81) ने ट्विटर पर इन घटनाओं पर अपना रोष प्रकट करते हुए इन्हें शर्मनाक करार दिया।




आमिर ने यहां ‘‘सत्यमेव जयते वाटर कप’ के दूसरे संस्करण की शुरूआत के मौके पर कहा, बेंगलुरू में जो कुछ हुआ वह बहुत दुखद है। हम सब दुखी हैं और जब हमारे देश में ऐसा कुछ होता है तो हमें शर्मिंदगी महसूस होती है। हर राज्य सरकार को इन्हें रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए। 51 साल के अभिनेता ने कहा कि समय आ गया है कि कानून व्यवस्था मजबूत बनायी जाए और वह तेजी से काम करे ताकि एक उदाहरण स्थापित किया जा सके।

उन्होंने कहा, आप देखते हैं कि अमेरिका में कोई घटना होती है तब दो-तीन महीने में दोषी व्यक्ति को दंडित कर दिया जाता है। मामले का निपटान हो जाता है। अगर (हमारे यहां भी) ऐसा हुआ, मुझे लगता है कि यह एक बड़ा बदलाव होगा।

उधर सलीम खान ने कहा, माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई आप कई बार कह चुके हैं कि भारत के युवा देश को आगे ले जाएंगे। बेंगलुरू में युवाओं ने जो कुछ किया वह शर्मनाक है। ऐसी हरकतें हर जगह बार बार हो रही है। हम भी कभी युवा थे लेकिन ऐसी चीजें कभी नहीं हुई। खान ने ट्वीट किया, नरेन्द्र भाई युवाओं की शक्ति दोधारी है यह किसी भी ओर जा सकती है। आपको इसका फौरन हल करने की जरूरत है।




गौरतलब है कि कर्नाटक की राजधानी में नववर्ष के आगमन के जश्न ने तब बुरा रूप ले लिया जब 31 दिसंबर की रात को शहर के मुख्य इलाके में भारी भीड़ में पुलिस की अच्छी खासी मौजूदगी के बीच कई महिलाओं के साथ कथित रूप से यौन उत्पीड़न की घटनाएं हुईं जिसे लेकर देश भर में आक्रोश है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर बेंगलुरू में हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं की निंदा करते हुए उसे बेहद शर्मनाक एवं दुखद बताया। उधर, पटकथा लेखक सलीम खान ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बेंगलुरू में हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को देखते हुए इस संबंध में फौरन कदम उठाने का अनुरोध किया है। सलीम (81) ने ट्विटर पर इन घटनाओं पर अपना रोष प्रकट करते हुए इन्हें शर्मनाक करार दिया। आमिर ने यहां ‘‘सत्यमेव जयते…