1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Divorce: एक फोन कॉल से शुरू हुई थी आमिर किरण की लव स्टोरी, और ऐसे हुआ रिश्ता खत्म

Divorce: एक फोन कॉल से शुरू हुई थी आमिर किरण की लव स्टोरी, और ऐसे हुआ रिश्ता खत्म

दोनों की लव स्टोरी एक फोन कॉल से शुरू हुई थी। आइए जानें आमिर और किरण की लव स्टोरी और शादी तक उनके सफर के बारे में। आमिर और किरण पहली बार फिल्म लगान के सेट पर मिले थे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Aamir Kiran Divorce The Love Story Started With A Phone Call And Ended The Relationship

मुंबई: आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव अलग हो रहे हैं। इस आइडल कपल के तलाक की खबर उनके चाहने वालों के लिए शॉकिंग है। इस बात से सभी वाकिफ हैं कि किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं। दोनों की लव स्टोरी एक फोन कॉल से शुरू हुई थी। आइए जानें आमिर और किरण की लव स्टोरी और शादी तक उनके सफर के बारे में। आमिर और किरण पहली बार फिल्म लगान के सेट पर मिले थे।

पढ़ें :- Aamir Khan की लाड़ली ने दबाया बॉयफ्रेंड Nupur Shikre का गला, होश उड़ाने वाली तस्वीरें हुई वायरल

आमिर ने एक इंटरव्यू में किरण संग अपनी मुलाकात के बारे में विस्तार से बताया था। एक्टर ने कहा था- ‘मैं किरण से साल 2001 में लगान के समय मिला था। वो उसमें एक अस‍िस्टेंट डायरेक्टर थी पर उस वक्त हम दोनों के बीच कोई रिलेशनश‍िप नहीं था। वो यूनिट की एक मेंबर थी। रीना दत्ता (आमिर की पहली पत्नी) से अलग होने और तलाक के कुछ समय बाद मैं किरण से दोबारा मिला।’ ‘ट्रॉमा वाले उस समय में, उसका (किरण का) फोन आया और मैंने एक घंटे तक उनसे बात की, और जब मैंने फोन रखा तो मुझे उनसे बात करके बहुत अच्छा लगा। उसी पल मुझे लगा कि जब मैं किरण से बात करता हूं तो मुझे अच्छा लगता है।’

स्ट्रॉन्ग मह‍िलाएं बेहद पसंद 

आमिर ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा था- ‘मुझे स्ट्रॉन्ग मह‍िलाएं पसंद हैं। मेरी पहली पत्नी रीना, मेरी दूसरी पत्नी किरण।’ आमिर अपनी पहली पत्नी रीना के साथ तलाक के बाद भी अच्छे रिश्ते साझा करते हैं। वे पानी फाउंडेशन में साथ काम करते हैं, जहां रीना COO हैं। उनके दो बच्चे आयरा खान और जुनैद खान हैं। दोनों ही अपनी मां के साथ रहते हैं। आमिर कहते हैं- ‘ रीना बहुत शानदार इंसान हैं। कभी कभी कोई रिश्ता चल नहीं पाता लेक‍िन मेरे दिल में उनके लिए बहुत प्यार और इज्जत है।’

ज्ञात हो आमिर और किरण ने 28 दिसंबर 2005 को शादी कर ली थी। 2011 में सरोगेसी की मदद से दोनों ने बेटे आजाद का स्वागत किया था। 15 साल की इस शादी में किरण और आमिर ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं और कई चीजों का मिलकर सामना किया है। अब इस पावर कपल के अलग होने से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है। आमिर और किरण ने ज्वॉइंट स्टेटमेंट जारी कर अलग होने की जाकारी दी है। उनके बयान के मुताबिक- ‘इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवनभर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है’।’ अब हम अपने जिंदगी का एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे।

अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में होंगे। हमने कुछ समय पहले एक प्लांड सेपरेशन शुरू किया था और अब इसे औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं। अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करेंगे’। ‘हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिसकी परवर‍िश हम मिलकर करेंगे।

पढ़ें :- Aamir Khan पर BJP सांसद सुधीर गुप्ता का विवादित बयान, कहा- दादा बनने की उम्र में तीसरी पत्नी की तलाश में...

हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं में भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं’।  ‘हमारे रिश्ते में हमारे इस स्टेप में निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम लेने में इतना सुरक्षित नहीं रहते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे’।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X