1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में AAP ने मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का किया ऐलान, जानिए किस पर लगाया दांव

दिल्ली में AAP ने मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का किया ऐलान, जानिए किस पर लगाया दांव

आम आमदी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में बड़ी जीत के बाद आज मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने शैली ओबरॉय को मेयर और डिप्टी मेयर के लिए मोहम्मद इकबाल का प्रत्याशी बनाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आमदी पार्टी (AAP) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) में बड़ी जीत के बाद आज मेयर और डिप्टी मेयर के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) को मेयर और डिप्टी मेयर के लिए मोहम्मद इकबाल (Mohammad Iqbal) का प्रत्याशी बनाया है।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास पर मेयर और डिप्टी मेयर के नामों को लेकर चर्चा हुई थी। इसके बाद शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) और मोहम्मद इकबाल (Mohammad Iqbal) के नाम पर मुहर लगी।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस बार दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में सर्वाधिक सीटें जीतकर एमसीडी से भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया है। एमसीडी के 250 वार्डों में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 104 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ नौ सीटें आईं थी।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...