आप भी हैं एसबीआई खाताधारक? जानिए किन सेवाओं का बढ़ाया गया शुल्क

Aap Bhi Hain Sbi Khatadharak Janiye Kin Sevaaon Par Badhaya Gaya Shulk

नई दिल्ली। एसबीआई खाता धारकों को मिला एक और झटका। पहले खाते में न्यूनतम राशि नहीं रखने पर शुल्क वसूलने के बाद अब चेक बुक और लॉकर के लिए भी ग्राहकों को अधिक पैसे देने पड़ सकते हैं। जिस तरह बैंकों में विलय हुआ है इससे देशभर के ग्राहकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।

इन सेवाओं पर पड़ेगा अधिक चार्ज




* दूसरे शहरों का चेक़ कलेक्शन
दस हजार रुपये तक के चेक़ पर 50 रुपये चार्ज पड़ेगा वहीं दस हज़ार से एक लाख तक के चेकों पर 100 रुपये चार्ज पड़ेगा। जबकि एक लाख से अधिक के चेक़ रेटर्न पर 200 रुपये देय होगा।

* ग्राहकों के जमा किए गए चेक़ पर शुल्क
एक लाख रुपये तक के चेक़ पर 150 रुपये और एक लाख से अधिक के चेक़ पर 250 रुपये देय होगा।

* डिमांड ड्राफ्ट शुल्क
पाँच हजार रुपये पर 25 रुपये
पाँच से दस हजार रुपये पर 50 रुपये
दस हजार से एक लाख रुपये तक का चार्ज होगा पांच रुपये हजार




एसबीआई ने इन सभी नियमों के बाद एक सुकून का फैसला भी लिया है वो है कि यदी अगर आपके खाते में 25,000 रुपये का एवरेज बैलेंस भी रहता है तो आप सुकून से एसबीआई के एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन अगर आपके खाते में 25,000 से कम बैलेंस है तब आपके पांच बार से ज्यादा एटीएम इस्तेमाल करने पर रकम कटेगी।

नई दिल्ली। एसबीआई खाता धारकों को मिला एक और झटका। पहले खाते में न्यूनतम राशि नहीं रखने पर शुल्क वसूलने के बाद अब चेक बुक और लॉकर के लिए भी ग्राहकों को अधिक पैसे देने पड़ सकते हैं। जिस तरह बैंकों में विलय हुआ है इससे देशभर के ग्राहकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। इन सेवाओं पर पड़ेगा अधिक चार्ज * दूसरे शहरों का चेक़ कलेक्शन दस हजार रुपये तक के चेक़ पर 50 रुपये चार्ज पड़ेगा वहीं दस हज़ार से…