आप नेता का चुनाव आयोग पर आरोप, केजरीवाल ने ट्वीट कर कही ये बात

mp sanjay singh
आप नेता का चुनाव आयोग पर आरोप, केजरीवाल ने ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा छु नाव सम्पन्न होने के बाद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी(आप) के नेता संजय सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि वोटिंग प्रतिशत नहीं बताया जा रहा है। आप नेता ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लोकसभा में उसी दिन वोटिंग प्रतिशत बता दिया था, लेकिन दिल्ली चुनाव में ऐसा नहीं किया गया।

Aap Expresses Concern Over Evm Security Sanjay Singh Makes Allegations On Ec :

आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि 70 साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि चुनाव आयोग वोटिंग का प्रतिशत तक बताने को तैयार नहीं है। इसका मतलब कहीं कुछ पक रहा है, कहीं दाल में कुछ काला है। कोई खेल चल रहा है अंदर-अंदर। क्योंकि मत का प्रतिशत बताना बेहद सामान्य बात है। आप नेता संजय सिंह ने दो-दो वीडियो ट्वीट कर ईवीएम से छेड़छाड़ का डर जताया है।


संजय सिंह ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि अलग-अलग बूथ से मिली जानकारी को जोड़कर उसे बताने में आपको कितना वक्त लगता है। ज्यादा से ज्यादा दो-तीन घंटे लग सकते हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने 24 घंटे बाद भी वोटिंग का प्रतिशत नहीं बताया है।

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर लिखा कि चुनाव के 17 घंटे बाद भी चुनाव आयोग द्वारा मत प्रतिशत नहीं बताया जा सका है। केजरीवाल ने कहा, यह चौकाने वाला है। चुनाव आयोग क्या कर रहा है। वे वोटिंग के कई घंटों बाद भी मतदान के सही आंकड़े क्यों जारी नहीं कर रहे हैं। हालांकि, इससे पहले आप नेताओं ने चुनाव आयोग से ईवीएम को लेकर कई शिकायतें की हैं।

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा छु नाव सम्पन्न होने के बाद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी(आप) के नेता संजय सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि वोटिंग प्रतिशत नहीं बताया जा रहा है। आप नेता ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लोकसभा में उसी दिन वोटिंग प्रतिशत बता दिया था, लेकिन दिल्ली चुनाव में ऐसा नहीं किया गया। आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि 70 साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि चुनाव आयोग वोटिंग का प्रतिशत तक बताने को तैयार नहीं है। इसका मतलब कहीं कुछ पक रहा है, कहीं दाल में कुछ काला है। कोई खेल चल रहा है अंदर-अंदर। क्योंकि मत का प्रतिशत बताना बेहद सामान्य बात है। आप नेता संजय सिंह ने दो-दो वीडियो ट्वीट कर ईवीएम से छेड़छाड़ का डर जताया है। संजय सिंह ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि अलग-अलग बूथ से मिली जानकारी को जोड़कर उसे बताने में आपको कितना वक्त लगता है। ज्यादा से ज्यादा दो-तीन घंटे लग सकते हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने 24 घंटे बाद भी वोटिंग का प्रतिशत नहीं बताया है। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर लिखा कि चुनाव के 17 घंटे बाद भी चुनाव आयोग द्वारा मत प्रतिशत नहीं बताया जा सका है। केजरीवाल ने कहा, यह चौकाने वाला है। चुनाव आयोग क्या कर रहा है। वे वोटिंग के कई घंटों बाद भी मतदान के सही आंकड़े क्यों जारी नहीं कर रहे हैं। हालांकि, इससे पहले आप नेताओं ने चुनाव आयोग से ईवीएम को लेकर कई शिकायतें की हैं।