आप में फिर हुआ घमासान, ‘कुमार’ पर नहीं है पार्टी को ‘विश्वास’

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में शुरू हुआ कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है, अभी पार्टी के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का पार्टी के खिलाफ बागी तेवर जारी है इसी बीच अब पार्टी के पूर्व दिल्ली प्रभारी दिलीप पांडे ने आप के कद्दावर नेता व संयोजक अरविंद केजरीवाल के करीबी नेता कुमार विश्वास को निशाना बनाया है। बताते चले कि अभी कुछ दिनों पहले भी कुमार का पार्टी को सवालों के घेरे में खड़ा किया था जिसके बाद पार्टी के कई नेताओं ने कुमार को आड़े हाथों लिया था।



क्या बोले दिलीप…
बता दें कि आम आदमी पार्टी के पूर्व दिल्ली प्रभारी दिलीप पांडे ने कुमार विश्वास पर सोशल मीडिया के द्वारा निशाना साधा है। दरअसल कुमार विश्वास ने राजस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं को वसुंधरा राजे या किसी नेता पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। जिस पर दिलीप पांडे ने ट्वीट कर कहा कि “भैया, आप कांग्रेसियों को खूब गाली दे रहे हो, लेकिन कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के खिलाफ नहीं बोलोगे, ऐसा क्यों ?”



क्या कहा था कुमार ने
हाल ही हुए विवाद के बाद पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया था। बता दें कि अगले साल राजस्थान में चुनाव होने हैं। इसके बाद 10 जून को राजस्थान में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में कुमार विश्वास ने कहा था कि हमें व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करनी है, ब्लकि जन केन्द्रित मुद्दों पर बात करनी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को वसुंधरा राजे या किसी भी नेता के खिलाफ निजी टिप्पणी करने से मना किया है।

अब जब पार्टी की कलह खुलकर सामने आ रही है, तब देखने वाली बात होगी कि पार्टी किस तरह खुद को संभाल पाती है। क्योंकि हाल के समय में पार्टी के साथ कई विवाद जुड़े हैं जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है।