1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (NCB) ने करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को गिरफ्तार किया। इसके बाद, उनके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आप विधायक अमानतुल्ला खान(AAP MLA Amanatullah Khan)  के बिजनेस पार्टनर हामिद अली (Hamid Ali) को साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत गिरफ्तार किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (NCB) ने करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को गिरफ्तार किया। इसके बाद, उनके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आप विधायक अमानतुल्ला खान(AAP MLA Amanatullah Khan)  के बिजनेस पार्टनर हामिद अली (Hamid Ali) को साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- Delhi News: युवक की हत्या के बाद बढ़ा तनाव, दो समुदाय के लोग आए आमने-सामने

बता दें कि शुक्रवार को एसीबी (NCB) ने अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan)के साथ अली के ठिकानों पर छापा मारा था। हामिद अली के घर से एक पिस्तौल, कुछ गोलियां और 12 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे। एसीबी के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन पद (Delhi Waqf Board chairman post) पर रहते हुए बोर्ड की कई संपत्तियों को गैर कानूनी तरीके से किराये पर दिया था। साथ ही, दिल्ली सरकार की ओर से वक्फ बोर्ड को मिले फंड का भी दुरुपयोग किया। एसीबी (NCB)  का कहना है कि इन जानकारियों के बाद ही विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) के आवास सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई थी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने साधा निशाना
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (BJP state president Adesh Gupta) ने कहा कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहते अमानतुल्लाह ने अपने लोगों को नियम तोड़कर नौकरी दी। उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उनके घर से नकदी और हथियार बरामद हुए हैं। इससे आम आदमी पार्टी का चाल, चरित्र और चेहरा दिल्ली के सामने आ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...