1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Punjab News : AAP की सबसे कम उम्र की विधायक बनीं दुल्हन, पार्टी के कार्यकर्ता से रचाई शादी

Punjab News : AAP की सबसे कम उम्र की विधायक बनीं दुल्हन, पार्टी के कार्यकर्ता से रचाई शादी

Punjab News : पंजाब विधानसभा के हाल ही हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी की एक विधायक ने बेहद सामान्य तरीके से शादी की है। पंजाब की इस विधायक ने पार्टी के एक कार्यकर्ता से ब्याह रचाया। इनकी शादी पटियाला के एक गुरुद्वारे में सामान्य तरीके से संपन्न हुई। जबकि विधायक बनते ही लोगों का रुतबा बढ़ जाता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Punjab News : पंजाब विधानसभा के हाल ही हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी की एक विधायक ने बेहद सामान्य तरीके से शादी की है। पंजाब की इस विधायक ने पार्टी के एक कार्यकर्ता से ब्याह रचाया। इनकी शादी पटियाला के एक गुरुद्वारे में सामान्य तरीके से संपन्न हुई। जबकि विधायक बनते ही लोगों का रुतबा बढ़ जाता है। उनके पारिवारिक समारोह शाही होते हैं। अपने कार्यक्रमों को यादगार बनाने में विधायक-सांसद लाखों-करोड़ों खर्च कर देते हैं। लेकिन इस धारणा से इतर विधायक नरिंदर कौर भराज आज सामान्य तरीके से शादी के बंधन में बंध गई हैं।

पढ़ें :- Punjab News: हॉस्टल में नहाते समय छात्राओं का वीडियो वायरल, कई लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश

दुल्हन बनीं विधायक नरिंदर कौर भराज पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर पहली बार विधान सभा सदस्य बनीं हैं। 28 साल की नरिंदर कौर भराज ने पार्टी कार्यकर्ता मंदीप सिंह लक्खेवाल से आज शादी रचाया है। पटियाला के रोरेवाल गांव में करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में गांव के गुरुद्वारे में यह शादी समारोह सम्पन्न हुआ। इसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर भी शामिल हुईं।

पढ़ें :- Punjab News: 'वन विधायक वन पेंशन' बिल को राज्यपाल ने दी मंजूरी, सीएम मान बोले-जनता का बहुत टैक्स बचेगा

कांग्रेस के मंत्री को हराकर विधायक बनीं थी नरिंदर

बता दें किनर‍िंदर कौर भराज सबसे कम उम्र (28 साल) की व‍िधायक हैं। उन्होंने 2022 के पंजाब व‍िधानसभा चुनाव में संगरूर सीट पर जीत दर्ज की थी। कौर ने अपने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व‍िजय इंदर स‍िंगला को 38,000 वोटों के अंतर से हराया था। व‍िजय इंदर पिछली सरकार में मंत्री थे, इसके बाद भी नर‍िंदर कौर ने उन्हें श‍िकस्‍त देकर जीत का परचम लहराया था।

नरिंदर के पति मनदीप सिंह कौन हैं?

विधयाक नरिंदर कौर के पति मनदीप सिंह लक्खेवाल भवानीगढ़ के लाखेवाल गांव के रहने वाले हैं। मंदीप की गिनती आप के सक्रिय कार्यकर्ताओं में होती है। वह व‍िधानसभा संगरूर में मीड‍िया इंचार्ज की भूम‍िका न‍िभा चुके हैं। किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले मनदीप सिंह लक्खेवाल ने पिछले चुनाव में नरिंदर कौर के खूब प्रचार-प्रसार किया था। नरिंदर की जीत में उनकी भूमिका बहुत बड़ी मानी जाती है। आज दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खाई।

पढ़ें :- Punjab News: सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा ली वापस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...