दिल्ली सरकार संविदा कर्मियों को करेगी नियमित

Aap Moves Towards Regularising Contractual Staff

नई दिल्ली| दिल्ली में संविदा पर काम कर रहे हजारों कर्मचारियों को नियमित करने की तरफ पहला बड़ा कदम बढ़ाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने शनिवार को सभी विभागों से ऐसे कर्मचारियों को नियमित करने के लिए 15 नबंवर तक प्रस्ताव दाखिल करने को कहा है।




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा, “पिछले साल मंत्रिमंडल ने फैसला किया था कि ठेके पर काम कर रहे सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। इस पर आज सभी विभागों को 15 नबंवर तक प्रस्ताव देने को कहा गया है। मुख्य सचिव इस मामले की प्रगति पर नजर रखेंगे। अतिथि शिक्षकों के लिए योजना लाई जा रही है।”

दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 50,000 कर्मचारी ठेके पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में करीब 16,000 अतिथि शिक्षक हैं। संविदा पर काम कर रहे इन कर्मचारियों में नर्स से लेकर सफाई कर्मचारी तक शामिल हैं, जो आप सरकार से लंबे समय से नियमित करने की मांग कर रहे हैं।



नई दिल्ली| दिल्ली में संविदा पर काम कर रहे हजारों कर्मचारियों को नियमित करने की तरफ पहला बड़ा कदम बढ़ाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने शनिवार को सभी विभागों से ऐसे कर्मचारियों को नियमित करने के लिए 15 नबंवर तक प्रस्ताव दाखिल करने को कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा, "पिछले साल मंत्रिमंडल ने फैसला किया था कि ठेके पर काम कर रहे सभी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।…