1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

Aap Mp Sanjay Singh Attacked Yogi Government

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने यूपी सरकार और बीजेपी को दलित विरोधी बताया है। उन्होंने कहा कि इनके राज में दलितों के अधिकारों को कुचला जा रहा है और दलित बेटियों को न्याय नहीं मिल रहा है।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फरमान: भू-माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेंगे खेल मैदान

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई से पहले उनकी जाति और धर्म को देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के 74 सालो में पहली बार उत्तर प्रदेश में ऐसा देखने को मिला रहा है की योगी सरकार ने पिछडो, दलितों, अल्पसंख्यों और ब्राह्मणो का विश्वास अपनी जातिगत राजनीती के कारण खो दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि हाथरस केस में सरकार आरोपियों को बचाने में जुटी हुई है। इसके साथ ही बलिया गोलीकांड पर भी संजय सिंह ने सवाल खड़े किए। हाथरस केस पर बोलते हुए संजय सिंह ने कहा कि इस घटना से नाराज होकर और सरकार से न्याय की उम्मीद खो चुके गाजियाबाद करहेड़ा गांव में बाल्मीकि समाज के 236 लोगों ने हिंदू धर्म का त्याग दिया। इसके साथ ही संजय सिंह ने किसान ​कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि सरकार ने धान का क्रय मूल्य 1950 रुपये घोषित कर रखा है लेकिन किसानों को हजार रुपए ही मिल रहा है। लखीमपुर खीरी में तो एक किसान ने खेत में खड़ी अपनी धान की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। पंजाब में किसान आंदोलन पर हैं। आम आदमी पार्टी विधायक और एक-एक कार्यकर्ता किसानों के साथ आंदोलन में जुटा है।

‘यूपी में का बा’
संजय सिंह ने कहा कि सीएम योगी बिहार में जाकर क्या बतायेंग कि ‘यूपी में का बा’। उन्होंने कहा कि यूपी में बेरोजगारी, अपराध तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन सरकार का इस तरफ ध्यान नहीं जा रहा है।

पढ़ें :- Budget 2021-22: ​यूपी सरकार के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने पेश कर रहे हैं 5,50,270 करोड़ का बजट

बाल्मीकि समाज के दल ने की सीएम केजरीवाल से की मुलाकात
करहेड़ा गांव के वाल्मीकि समुदाय के एक दल ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से उनके दिल्ली स्थित आवास पर भेंट की। इस दल को पार्टी की प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष छवि यादव अपने साथ दिल्ली लेकर आयी थीं। इससे पहले इन्ही की अगुवाई में SC/ST विंग के महासचिव इंद्रेश सोनकर व साथियों ने गाजियाबाद में हिंदू धर्म छोड़ने वाले बाल्मीकी समाज के परिवारों से मुलाक़ात की।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...