1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस के पलटवार से आप की निकली हवा, जानें कैसे केजरीवाल के चाल हुई फेल?

कांग्रेस के पलटवार से आप की निकली हवा, जानें कैसे केजरीवाल के चाल हुई फेल?

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD) के नतीजों आम आदमी पार्टी (AAP) के जमकर झाड़ू चली है। इसके आने के महज दो दिन बाद ही आप ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के दो नव निर्वाचित पार्षद और पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी (Delhi Unit Vice President Ali Mehdi) शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल करवा दिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली।  दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD) के नतीजों आम आदमी पार्टी (AAP) के जमकर झाड़ू चली है। इसके आने के महज दो दिन बाद ही आप ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के दो नव निर्वाचित पार्षद और पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी (Delhi Unit Vice President Ali Mehdi) शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल करवा दिया।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

हालांकि, आम आदमी पार्टी (AAP)  में शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही इन सभी ने घर वापसी कर ली।  दिन में आम आदमी पार्टी (AAP)  में शामिल होने वाले उपाध्यक्ष अली मेहदी समेत दोनों पार्षदों ने रात में ऐलान किया कि उनसे गलती हुई है और वे वापस कांग्रेस में लौट आए हैं।  नव-निर्वाचित पार्षद सबिला बेगम (Newly elected councilor Sabila Begum) को शुक्रवार की रात करीब दो बजे पार्टी के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (Rajya Sabha MP Imran Pratapgarhi) द्वारा उन्हें फिर से शामिल किया गया।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को ट्वीट कर दावा किया था कि दिल्ली के विकास के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अली मेहदी (Delhi Pradesh Congress Vice President Ali Mehdi) , नवनिर्वाचित पार्षद सबिला बेगम (Newly elected councilor Sabila Begum) और नाजिया खातून आप में शामिल हो गईं और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से मुलाकात की। पार्टी ने बकायदा इसकी तस्वीर भी जारी की थी। मगर शुक्रवार की रात में कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (MP Imran Pratapgarhi) और दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी (Delhi Pradesh Congress Vice President Ali Mehdi)  ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस की पार्षद सबिला बेगम (Newly elected councilor Sabila Begum) समेत आप में शामिल हुए सभी कांग्रेस नेताओं की घर वापसी हो गई। बता दें कि दल-बदल कानून एमसीडी चुनाव (MCD Election) पर लागू नहीं होता है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने शुक्रवार देर रात करीब 2.21 मिनट पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि रात के दो बज रहे हैं और कांग्रेस के सिंबल पर मुस्तफ़ाबाद से जीते पार्षद फिर से वापस कांग्रेस में लौट आये। धोखा देकर उन्हें आम आदमी पार्टी ज्वाइन करायी गई थी। महज चंद घंटे में उन्होंने अपनी भूल सुधारी और अभी फिर से कांग्रेस का हिस्सा बन गए।

इस मौके पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि केजरीवाल जी के लोग जिस तरह से इन्हें बरगला करके अपने साथ रखना चाहते थे। इन्होंने बता दिया कि इनके संस्कार में कांग्रेस है। यह राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और खड़गे साहब के नेतृत्व में विश्वास रखते हैं। ये कांग्रेस के साथ हैं और कांग्रेस के साथ ही रहेंगे। इन्हें कोई खरीद नहीं सकता और न बरगला सकता है।

इसके बाद मेहदी हसन ने अपने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा कि ‘मुझे कोई पोस्ट नहीं चाहिए। मैं कांग्रेस और राहुल गांधी जी का कार्यकर्ता बनकर रहूंगा। मेरे पिता 40 साल से कांग्रेस में हैं. मुझसे बहुत बड़ी गलती हुई है। मैं सभी से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं। मैं कांग्रेस पार्टी का था, हूं और रहूंगा। मेरे निगम पार्षद हाजी खुशनूद (सबिला के पति) ने भी वीडियो डाला है। हम सभी कांग्रेस में हैं और रहेंगे।

यहां ध्यान देने वाली बात है कि कांग्रेस में वापसी के दौरान पार्षद सबिला बेगम खुद मौजूद नहीं थीं, बल्कि उनके पति और कांग्रेस नेता खुशनूद खान मौजूद थे। उन्होंने ही कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी से मुलाकात की। मजे की बात यह भी है कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने के दौरान भी सबिला बेगम मौजूद नहीं थीं। वहां भी उनके पति और कांग्रेस नेता खुशनूद खान उनकी ओर से आप में शामिल हुए थे। सबीला बेगम वार्ड संख्या 243 मुस्तफाबाद से और नाजिया खातून वार्ड संख्या 245 बृज पुरी से निर्वाचित हुई हैं। कांग्रेस को हाल में संपन्न एमसीडी चुनाव में नौ सीट मिली हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...