आतंकी संगठन IS ने ली लंदन हमले की ज़िम्मेदारी, 14 गिरफ्तार

IS, आतंकी संगठन, लंदन हमला, इस्लामिक स्टेट, आईएस, london attack

लंदन। लंदन में शनिवार को हुए आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन (इस्लामिक स्टेट) आईएस ने ले ली है। खुलासा हुआ है कि बीते शनिवार को जो लंदन में हमला हुआ था उसे आईएस की एक टुकड़ी ने अंजाम दिया था। हमले के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया और 14 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।




हमले के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। वहीं हमले के बाद ब्रिज की ओर आने वाले सभी रास्तों और लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन स्टेशन को बंद करवा दिया गया है। इसके बाद सार्वजनिक स्थलों पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।




आतंकी हमले में जेरार्ड नामक व्यक्ति ने आतंकियों का सामना कांच की बोतलों और गिलास से किया। जेरार्ड के मुताबिक उसने आतंकियों को एक महिला पर चाकुओं से वार करते देखा। वार करते हुए वे चिल्ला रहे थे ‘अल्लाह के लिए’। जेरार्ड को देखने के बाद तीनों आतंकी पब और रेस्तरां की ओर भागे। पुलिस को उनकी लोकेशन बताने के लिए जेरार्ड ने उनका पीछा किया। जेरार्ड ने घटनास्थल पर पहुंचते ही लोगों से चिल्ला-चिल्ला कर भागने को कहा। आतंकियों को रोकने के लिए और वहां मौजूद कांच की बोतलों और गिलासों को उनपर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे आतंकियों का ध्यान भटका और कई लोग बचने में भी सफल हो गए। पुलिस को आतंकियों तक ले जाने में भी उसने मदद की, जहां पुलिस ने हमलावरों को मार गिराया।

{ यह भी पढ़ें:- दक्षिण कश्मीर बना आंतकवादियों का भर्ती कैंप, 2017 में 70 युवक को थमाई एके 47 }

Loading...