एबी डि विलियर्स ने आईपीएल खेलेंगे को लेकर किया खुलासा

नई दिल्ली। क्रिकेट के महान खिलाड़ी में से एक दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि 2019 विश्व कप से पहले ‘मिस्टर 360 डिग्री’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान डि विलियर्स ने बताया है कि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट में टाइटंस के लिए खेलते रहेंगे।

Ab De Viliers Revealed That He Will Keep Playing Ipl And Domestic Cricket :

डीविलियर्स ने कहा, ‘मैं अगले कुछ सालों तक आईपीएल खेलना जारी रखूंगा। इसके अलावा टाइटंस के लिए खेलते हुए युवाओं की मदद करना चाहता हूं। मगर कोई योजना तैयार नहीं की है। मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत लंबे समय खेलूंगा।’ डीविलियर्स ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अपनी घरेलू टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे। मगर उन्होंने आईपीएल में हिस्सा लेने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। यह खबर डीविलियर्स के करोड़ों भारतीय फैंस के लिए राहत भरी है।

34 वर्षीय एबी डीविलियर्स ने 2018 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया और फ्रैंचाइजी को अपने दम पर कई मुकाबले जिताए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डीविलियर्स ने सुपरमैन के समान हवा में उछलकर दर्शनीय कैच भी लपका, जो टूर्नामेंट का हाइलाइटिंग मोमेंट रहा। उनके इस कैच को आईपीएल के अब तक के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ में से एक करार दिया गया।

डीविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्हें कुछ और भी ऑफर्स मिले हैं। उन्होंने कहा, ‘दुनियाभर से कई और भी ऑफर मिले हैं, लेकिन यह अच्छा होगा कि जागने के बाद विचार करूं कि क्या करना है। आमतौर पर ऐसा ही करना चाहिए न।’

नई दिल्ली। क्रिकेट के महान खिलाड़ी में से एक दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि 2019 विश्व कप से पहले 'मिस्टर 360 डिग्री' अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान डि विलियर्स ने बताया है कि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट में टाइटंस के लिए खेलते रहेंगे। डीविलियर्स ने कहा, 'मैं अगले कुछ सालों तक आईपीएल खेलना जारी रखूंगा। इसके अलावा टाइटंस के लिए खेलते हुए युवाओं की मदद करना चाहता हूं। मगर कोई योजना तैयार नहीं की है। मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत लंबे समय खेलूंगा।' डीविलियर्स ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अपनी घरेलू टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे। मगर उन्होंने आईपीएल में हिस्सा लेने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। यह खबर डीविलियर्स के करोड़ों भारतीय फैंस के लिए राहत भरी है। 34 वर्षीय एबी डीविलियर्स ने 2018 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया और फ्रैंचाइजी को अपने दम पर कई मुकाबले जिताए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डीविलियर्स ने सुपरमैन के समान हवा में उछलकर दर्शनीय कैच भी लपका, जो टूर्नामेंट का हाइलाइटिंग मोमेंट रहा। उनके इस कैच को आईपीएल के अब तक के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ में से एक करार दिया गया। डीविलियर्स ने यह भी बताया कि उन्हें कुछ और भी ऑफर्स मिले हैं। उन्होंने कहा, 'दुनियाभर से कई और भी ऑफर मिले हैं, लेकिन यह अच्छा होगा कि जागने के बाद विचार करूं कि क्या करना है। आमतौर पर ऐसा ही करना चाहिए न।'