पाकिस्तान: आम लोगों के लिए लगाई गई ‘अभिनंदन गैलरी’

पाकिस्तान: आम लोगों के लिए लगाई गई 'अभिनंदन गैलरी’
पाकिस्तान: आम लोगों के लिए लगाई गई 'अभिनंदन गैलरी’

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सैन्य विमान को मार गिराने जैसा कारनामा करने वाले भारतीय वायुसैनिक अभिनंदन की कहानी से आज पूरी दुनिया वाकिफ है। वहीं अब एक बार फिर पाकिस्तान अपनी खुद से गढ़ी गई कहानी को वहां के पीएएफ संग्रहालय में प्रदर्शित कर पाक की आम जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहा है।

Abhinandan Gallery Open To Common People In Pakistan :

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) ने पीएएफ संग्रहालय में एक ‘अभिनंदन गैलरी’ बनाई है जिसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। पाकिस्तानी वायुसेना का दावा है कि इस गैलरी में अभिनंदन के पास से जब्त की गईं वस्तुओं और ‘अभिनंदन के मार गिराए गए विमान के अवशेषों’ को रखा गया है।

पीएएफ संग्रहालय में लगी गैलरी में अभिनंदन का एक पुतला भी लगाया गया है जिसमें वह वर्दी पहने खड़े हुए हैं। इसमें ‘अभिनंदन की घड़ी, उनके पास से मिले नक्शे व अन्य सामान तथा उनके विमान के टुकड़े भी रखे गए हैं।’

गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों पर हवाई हमला किया था। पाकिस्तानी विमानों ने बाद में भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन कर जवाब देने की कोशिश की थी हालांकि वो इसमें नाकाम रहे। इसी दौरान अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। हालांकि, भारतीय कार्रवाई की आशंका से पाक को बहुत जल्द अभिनंदन को छोड़ना पड़ा।

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सैन्य विमान को मार गिराने जैसा कारनामा करने वाले भारतीय वायुसैनिक अभिनंदन की कहानी से आज पूरी दुनिया वाकिफ है। वहीं अब एक बार फिर पाकिस्तान अपनी खुद से गढ़ी गई कहानी को वहां के पीएएफ संग्रहालय में प्रदर्शित कर पाक की आम जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी वायुसेना (पीएएफ) ने पीएएफ संग्रहालय में एक ‘अभिनंदन गैलरी’ बनाई है जिसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। पाकिस्तानी वायुसेना का दावा है कि इस गैलरी में अभिनंदन के पास से जब्त की गईं वस्तुओं और 'अभिनंदन के मार गिराए गए विमान के अवशेषों’ को रखा गया है। पीएएफ संग्रहालय में लगी गैलरी में अभिनंदन का एक पुतला भी लगाया गया है जिसमें वह वर्दी पहने खड़े हुए हैं। इसमें ‘अभिनंदन की घड़ी, उनके पास से मिले नक्शे व अन्य सामान तथा उनके विमान के टुकड़े भी रखे गए हैं।' गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों पर हवाई हमला किया था। पाकिस्तानी विमानों ने बाद में भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन कर जवाब देने की कोशिश की थी हालांकि वो इसमें नाकाम रहे। इसी दौरान अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। हालांकि, भारतीय कार्रवाई की आशंका से पाक को बहुत जल्द अभिनंदन को छोड़ना पड़ा।