सुरक्षाकारणों से किया विंग कमांडर अभिनंदन सिंह का ट्रांसफर, यहां हुई तैनाती

abhinandan singh
सुरक्षाकारणों से किया विंग कमांडर अभिनंदन सिंह का ट्रांसफर, यहां हुई तैनाती

नई दिल्ली। एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तान की हत्थे चढ़ने वाले विंग कमांडर अभिनंदन सिंह का श्रीनगर एयरबेस से स्थानां​तरित कर दिया गया। इसकी मुख्य वजह सुरक्षा कारण बताया जा रहा है। बता दें कि उन्हे अब पश्चिमी क्षेत्र में महत्वपूर्ण एयरबेस पर तैनात किया गया है।

Abhinandan Varthaman Is Transfered From Srinagar Airbase Due To Security Issue :

बताया जा रहा है कि अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद से लगातार धमकी दी जा रही थी। 27 फरवरी को भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों का पीछा करते समय विंग कमांडर अभिनंदन का मिग 21 विमान गिर गया था। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हे हिरासत में ले लिया था। हालाकि भारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने 1 मार्च को उन्हें रिहा करके भारत को सौंप दिया।

बता दें कि इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। इसके बाद से अभिनंदन को लगातार जैश की धमकियां मिल रही थीं। बताया जा रहा है कि मौजूदा वक्त वो मेडिकल टेस्ट करवा रहे हैं। जिसके बाद उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाने की अनुमति दी जाएगी।

नई दिल्ली। एयरस्ट्राइक के दौरान पाकिस्तान की हत्थे चढ़ने वाले विंग कमांडर अभिनंदन सिंह का श्रीनगर एयरबेस से स्थानां​तरित कर दिया गया। इसकी मुख्य वजह सुरक्षा कारण बताया जा रहा है। बता दें कि उन्हे अब पश्चिमी क्षेत्र में महत्वपूर्ण एयरबेस पर तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद से लगातार धमकी दी जा रही थी। 27 फरवरी को भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों का पीछा करते समय विंग कमांडर अभिनंदन का मिग 21 विमान गिर गया था। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हे हिरासत में ले लिया था। हालाकि भारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने 1 मार्च को उन्हें रिहा करके भारत को सौंप दिया। बता दें कि इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। इसके बाद से अभिनंदन को लगातार जैश की धमकियां मिल रही थीं। बताया जा रहा है कि मौजूदा वक्त वो मेडिकल टेस्ट करवा रहे हैं। जिसके बाद उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाने की अनुमति दी जाएगी।