अबू आजमी का विवादित बयान, ‘जहां पेट्रोल है आग लगेगी ही’





मुंबई। बेंगलुरु में नए साल की पार्टी के दौरान छेड़छाड की घटना के बाद नेताओं के शर्मनाक बयान आने लगे हैं। अभी राज्‍य के ही गृहमंत्री के बयान की आलोचना हो ही रही तभी महाराष्‍ट्र सपा के अध्यक्ष अबू आजमी ने आपत्‍तिजनक और शर्मनाक बयान देकर आग में घी डालने का काम किया है। आजमी ने अपने बयान में कहा कि छेड़छाड़ की असली वजह लड़कियों के तंग और छोटे कपड़े हैं और जो महिला जितने कम कपड़े पहनती है उसे उतना ही फैशनेबल माना जाता है। आज के दौर में नग्नता दिखावा बन गयी है।




दरअसल, आजमी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘अगर मेरी बहन-बेटी सूरज डूबने के बाद गैर मर्द के साथ 31 दिसंबर मनाए और उसका भाई या पति उसके साथ नहीं है तो यह ठीक नहीं है।’ अबू आजमी के विवादित बोल यहीं नहीं रुके। उन्होंने अजीबोगरीब तुलनाएं करते हुए आगे कहा कि ‘अगर कहीं पेट्रोल होगा और आग आएगी तो आग लगेगी ही। शक्कर गिरी होगी तो चींटी वहां जरूर आएगी। मेरी बात से बहुत से लोग नाराज होंगे लेकिन यही सच है।’




कर्नाटक के गृह मंत्री भी इसी मुद्दे पर दे चुके है विवादित बयान

अबू आजमी से पहले कर्नाटक के गृहमंत्री परमेश्वरा भी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नववर्ष और क्रिसमस के अवसर पर इस तरह की घटनाएं होती हैं और हम सावधानियां बरतते हैं। उनके इस बयान की देशभर में खूब आलोचना भी हुई। सवाल यह उठता है कि इतने संवेदनशील मामले पर कोई नेता ऐसी बेतुकी बाते कैसे कर सकता है?