1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने Convocation के List of Gold Medalists जारी

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने Convocation के List of Gold Medalists जारी

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ (BBAU) के नौंवे दीक्षांत समारोह की तैयारियों के बीच विवि द्वारा गोल्ड मेडलिस्ट (Gold Medalists) की अंतिम सूची भी जारी कर दी गई है। नौंवे दीक्षांत में 130 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल (Gold Medal) प्रदान किया जाएगा। साथ ही इतिहास विभाग की छात्रा अंजू रावत को आर डी सोनकर पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ (BBAU) के नौंवे दीक्षांत समारोह की तैयारियों के बीच विवि द्वारा गोल्ड मेडलिस्ट (Gold Medalists) की अंतिम सूची भी जारी कर दी गई है। नौंवे दीक्षांत में 130 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल (Gold Medal) प्रदान किया जाएगा। साथ ही इतिहास विभाग की छात्रा अंजू रावत को आर डी सोनकर पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

पढ़ें :- भाषा विश्वविद्यालय व अम्बेडकर विश्वविद्यालय किया एमओयू, दोनों संस्थान मिलकर देंगे शोध को बढ़ावा

कुलपति आचार्य संजय सिंह की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह की तैयारियों से संबंधित आज एक समीक्षा बैठक भी हुई। बैठक में तैयारियों से जुड़े कार्यों की प्रगति पर चर्चा की गई।आज अकादमिक शोभायात्रा (Academic Procession) के साथ ही पहले सत्र की एंकरिंग का अभ्यास भी किया गया। अभ्यास सत्र में आज अकादमिक शोभायात्रा में कुलचिव, परीक्षा नियंत्रक, पुस्तकालय अध्यक्ष, सभी अकैडमिक कॉउंसिल के सदस्य, संकाय तथा विभाग के अध्यक्षों ने क्रमानुसार अपनी जगह लेकर 2 गज़ की दूरी बनाते हुए प्रेक्षागृह में प्रवेश किया। आज डॉ. लता बाजपाई और डॉ. राजश्री ने राष्ट्रपति एवं राज्यपाल की भूमिका निभाई।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 26 अगस्त को यूपी के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे के दौरान वह लखनऊ, गोरखपुर व अयोध्या जाएंगे। रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को वह अयोध्या (Ayodhya) जाएंगे और फिर इसी दिन वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

राष्ट्रपति प्रेसीडेंशियल ट्रेन (Presidential Presidential Train ) से यूपी आ रहे हैं। 26 अगस्त को वह लखनऊ में डॉ. बाबा भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (Baba Bhimrao Ambedkar University) के दीक्षांत समारोह (convocation)  में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ (Babasaheb Bhimrao Ambedkar University Lucknow) का 9वां दीक्षांत समारोह (9th convocation)  26 अगस्त को शाम 4 बजे से आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद होंगे। समारोह में लगभग 1500 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी।

पढ़ें :- BJP झूठ बोलने में 'Gold Medal' जीत सकती है : राकेश टिकैत

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...