मासूम का दर्द: मम्मी-पापा ‘सरिया’ निकाल दो, मैं मरना नहीं चाहता

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के ढुढेरा गांव के स्कूल में दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक मासूम पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दरअसल स्कूल में खेलते वक़्त इस मासूम के ऊपर छज्जा आ गिरा। हैरान करने वाली बात यह है कि छज्जे में लगा सरिया मासूम के सीने को आर पार कर गया जिसके बाद मासूम दर्द से कराहता रहा। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बच्चे को जेवर हॉस्प‍िटल में एडमिट कराया, जहां से उसे ग्रेटर नोएडा के प्राइवेट हॉस्प‍िटल में रेफर कर दिया गया।

घटना ग्रेटर नोएडा के ढुढेरा गांव की है। यहां के निवासी धर्मपाल का बेटा ललित उच्च प्राथमिक स्कूल का छात्र है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को स्कूल में छुट्टी होने के बाद ललित अपने दोस्तों के साथ स्कूल में ही खेल रहा था। तभी अचानक स्कूल का छज्जा ललित के ऊपर गिर गया, छज्जे में लगा सरिया ललित के कंधे से होता हुआ आर-पार हो गया। ललित को दर्द से करहारते हुये देख उसके दोस्तों ने घटना की जानकारी उसके परिजनों को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनो ने बाकी लोगों की मदद से ब्लेड से सरिया काटा और ललित को तुरंत अस्पताल ले गए। ललित को पहले जेवर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन केस को देख वहां के डॉक्टरों ने उसे ग्रेटर नोएडा के अस्पताल में रेफर कर दिया। दर्द से करहारते हुये ललित सिर्फ यही कह रहा था कि, ”मम्मी-पापा सरिया जल्दी से निकाल दो, मैं मरना नहीं चाहता, बहुत दर्द हो रहा।”उधर परिजनो का आरोप है कि उन्होने घटना की सूचना पुलिस और शिक्षा विभाग को दी थी पर फिर भी मौके से कोई वहां नहीं पहुंचा।

अधिकारियों ने कहा, बिल्डिंग थी पुरानी-

बेसिक शिक्षा अधिकारी बाल मुकंद प्रसाद ने कहा, ढुढेरा गांव के प्राथमिक स्कूल में हुई घटना स्कूल समय के बाद की है। स्कूल के पीछे बनी चारदीवारी फांदकर बच्चे वहां खेल रहे थे। स्कूल की बिल्डिंग कुछ पुरानी थी। छज्जा कैसे गिरा यह जांच के बाद ही कहा जा सकता है। जिन स्कूलों की इमारत जर्जर है उनकी रिपोर्ट लेकर वहां मरम्मत का कार्य कराया जाएगा। वहीं, एसडीएम राजपाल सिंह ने बताया कि स्कूल में दुर्घटना के मामले की जानकारी मिली है। जल्द ही जांच की होगी।

{ यह भी पढ़ें:- सरयू नदी में नाव पलटने से छह की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का एलान }