1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. हादसों का शनिवार: औरैया के बाद उन्नाव और अलीगढ़ में हुए हादसे, 29 लोगों ने गंवाई जान

हादसों का शनिवार: औरैया के बाद उन्नाव और अलीगढ़ में हुए हादसे, 29 लोगों ने गंवाई जान

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच में शनिवार प्रवासी कामगार तथा श्रमिकों के यूपी लौटने का क्रम जारी है। लंबे रास्तों का सफर खुद तय करने निकले प्रवासी मजदूर बड़े पैमाने पर सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं। सूबे के औरैया में जहां 25 लोगों ने दम तोड़ा वहीं उन्नाव व अलीगढ़ में दो-दो लोगों की मौत हो गई।

उन्नाव में बिहार के दरभंगा लौट रहे प्रवासी श्रमिक दम्पत्ति की लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक दुर्घटना में मौत हो गई। इनका छह वर्ष का बेटा जीवित बचा है। उन्नाव के कोतवाली क्षेत्र बांगरमऊ के भवानी खेड़ा गांव के पास 236 किमी पर हरियाणा के बहादुरगढ़ से अशोक चौधरी पुत्र रमेश पत्नी छोटी और बेटा कृष्णा (6) के साथ अपने ऑटो से मकनपुर थाना बहेड़ा दरभंगा जा रहे थे। ऑटो का रास्ते में पेट्रोल खत्म होने के कारण रुककर पेट्रोल डाल रहे थे। तभी तेज रफ्तार पिकअप लोडर ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे दंपती की मौत हो गई जबकि सड़क से हटकर लघुशंका कर रहा कृष्णा बच गया।

वहीं अलीगढ़ के गभाना हाईवे पर भरतरी गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से ककरई गांव निवासी 28 वर्षीय अनिल कुमार पुत्र खानचंद व उनकी मां 55 वर्षीय शीला देवी की मौत हो गई। जबकि साला खुर्जा के नयागंज निवासी सचिन शर्मा घायल हुए हैं। तीनों खुर्जा जा रहे थे।

इटावा में ट्रक से डीसीएम भिड़ी, सात घायल

इटावा में दिल्ली और हरियाणा से बिहार मजदूरों को लेकर जा रही डीसीएम एक ट्रक से भिड़ गई। जिसमें चालक व परिचालक सहित सात लोग घायल हो गए। इनमें गंभीर रूप से घायलों को सैफई अस्पताल में भेजा गया है। डीसीएम में 60 मजदूर थे। इसमें से सभी को रोडवेज की बस से बिहार सीमा पर भेजा गया। हरियाणा के बहादुरगढ और दिल्ली के उत्तम नगर से बिहार के सोनपुर छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए शुक्रवार की रात 60 मजदूर डीसीएम संख्या एचआर 69 डी 4058 से निकले थे। इस दौरान ही आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे के चैनेज संख्या 126 थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव कौवा के सामने पहुंचने पर चालक को नींद आ जाने से वह सामने जा रहे ट्रक से भिड़ गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...